VIDEO: बाघिन को देख फटाफट पेड़ पर चढ़ गया पैंथर, सरिस्का में दिखा खूबसूरत नजारा, सामने आया रोचक वीडियो

Himanshu Sharma

15 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 15 2024 11:51 AM)

Sariska Tiger Viral Video: सरिस्का में पर्यटकों के लिए गुरुवार का दिन खास दिन रहा. सरिस्का घूमने के लिए आए पर्यटकों को अदभुत नजारा नजर आया. जंगल के राजा बाग को देखकर पैंथर डर के मारे एक पेड़ पर चढ़ गया. जिसे देखकर पर्यटक खासे खुश दिखाई दिए.

follow google news

Sariska Tiger Viral Video: सरिस्का में पर्यटकों के लिए गुरुवार का दिन खास दिन रहा. सरिस्का घूमने के लिए आए पर्यटकों को अदभुत नजारा नजर आया. जंगल के राजा बाग को देखकर पैंथर डर के मारे एक पेड़ पर चढ़ गया. जिसे देखकर पर्यटक खासे खुश दिखाई दिए. आम तौर पर इस तरह के नजारे नजर नहीं आते हैं. पर्यटकों ने यह नजारा अपने कमरे में कैद किया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

यह भी पढ़ें...

अलवर के सरिस्का बाघ परियोजना में अब गर्मियों में भी बाघों की साइटिंग होने लगी है. सुबह सफारी के दौरान बाहर से आने वाले पर्यटकों को बाघिन st9 की जबरदस्त साइटिंग हुई. इस दौरान बाघिन पर्यटकों की गाड़ी के आगे पीछे घूमती रही. इसी दौरान वहां से निकल रहा पैंथर भी जंगल के राजा बाघ के डर के कारण पेड़ पर चढ़ गया और पेड़ पर ही बैठा रहा. बाघिन के वहां से जाने के बाद पैंथर पेड़ से नीचे उतरा. जिसे देखकर पर्यटक काफी खुश नजर आए. पर्यटकों ने यह पूरा नजारा अपने कमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है.

सरिस्का में बाघों की संख्या 33 पहुंची

अक्सर गर्मियों के दिनों में सरिस्का में टाइगर कम दिखाई देते हैं. लेकिन अब धीरे-धीरे जैसे ही गर्मी बढ़ने लगीं है. तो टूरिस्ट को बाघ भी खूब दिखाई दे रहे हैं. इससे आने वाले दिनों में पर्यटक भी सरिस्का में काफी संख्या में पहुंचेंगे. वहीं अब सरिस्का में बाघों की संख्या भी 33 हो गई है. इसका असर भी बढ़ने लगा है.

सरिस्का में बढ़ने लगी है पर्यटकों की संख्या

सरिस्का में पर्यटकों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद सहित देश के विभिन्न शहरों से पर्यटक घूमने के लिए सरिस्का पहुंच रहे हैं. विदेशी पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. सचिन तेंदुलकर की पत्नी सारा तेंदुलकर के अलावा क्रिकेटर फिल्मी सितारे भी सरिस्का आ रहे है.

सरिस्का में 33 बाघ

नए शावकों के जन्म होने के बाद सरिस्का में बाघों का कुनबा बढ़कर 33 हो गया है. इसमें 11 वयस्क बाघ, 14 वयस्क बाघिन और आठ शावक शामिल हैं.

    follow google newsfollow whatsapp