Rajasthan: हैदराबाद में पेपर लीक के मुख्य आरोपी को दबोचा, फ्लैट में सिलेंडर देने के बहाने घुसी पुलिस, सामने आया वीडियो

विशाल शर्मा

04 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 4 2024 7:15 AM)

Rajasthan Paper Leak Action: राजस्थान में अलग-अलग पेपर लीक मामले में लगातार कार्रवाई चल रही है. बुधवार को कई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी ओमप्रकाश ढाका, सुनील बेनीवाल को हैदराबाद और महिला आरोपी शम्मी विश्नोई उर्फ छम्मी को बरसाना से गिरफ्तार किया है.

follow google news

Rajasthan Paper Leak Action: राजस्थान में अलग-अलग पेपर लीक मामले में लगातार कार्रवाई चल रही है. बुधवार को कई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी ओमप्रकाश ढाका, सुनील बेनीवाल को हैदराबाद और महिला आरोपी शम्मी विश्नोई उर्फ छम्मी को बरसाना से गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों को जोधपुर स्पेशल साईक्लोनर टीम ने अलग-अलग ऑपरेशन चलाकर अनूठे तरीके से धर दबोचा है.

साईक्लोनर टीम ने बुधवार को पेपर लीक के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये तीनों आरोपी पेपर लीक माफिया जगदीश विश्नोई गैंग से जुड़े है. इनमें ओमप्रकाश ढाका मुख्य आरोपी है, वहीं दूसरा आरोपी सुनील बेनीवाल डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षाओं में बैठता था. इसके अलावा महिला आरोपी शम्मी विश्नोई, जो कि सरकारी टीचर थी और पेपर लीक मामले में संलिप्त थी. महिला आरोपी शम्मी बालोतरा पुलिस थाने की मोस्ट वांटेड भी है, लेकिन अब पापों को प्रायश्चित्त करने के लिए बरसाना में रहकर पूजा-पाठ कर गायों की सेवा कर रही थी. 

ऑपरेशन शिवबंगा के तहत पकड़ा मुख्य आरोपी

जोधपुर आईजी विकास कुमार ने बताया कि पेपर लीक के आरोपियों को पकड़ने के लिए स्पेशल ऑपरेशन चलाए गए. इनमें मुख्य आरोपी ओपी विश्नोई के लिए ऑपरेशन शिवबंगा, आरोपी सुनील के लिए ऑपरेशन डीप ब्लू और आरोपी शम्मी को पकड़ने के लिए ऑपरेशन राजवृक्ष चलाया गया. जिन्हें इनपुट मिलने के बाद हैदराबाद और बरसाना में पुलिस टीमों ने पिछले दो महीने से डेरा डाल रखा था. 

हैदराबाद में छुपा था ओपी ढाका 

मुख्य आरोपी ओपी ढाका और सुरेश बेनीवाल हैदराबाद में एक फ्लैट में छुपे थे. जिसकी जानकारी मिलने के बाद टीम ने रेकी कर गैस सिलेंडर की सप्लाई देने के बहाने फ्लैट में घुसे और दोनों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं महिला आरोपी शम्मी विश्नोई को पकड़ने के लिए पुलिस ने श्रद्धालुओं का भेष बदला और धार्मिक यात्राओं पर नजर रखी. इसी दौरान शम्मी विश्नोई बरसाना में गायों की शोभायात्रा में आरती और मंदिरों में भजन कीर्तन करते हुए पहली बार देखा गया जहां से उसे भी गिरफ्तार कर लिया. 

मास्टरमाइंड सुरेश ढाका सरेंडर करने के लिए कर रहा संपर्क

राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि पेपर लीक के मामले में एसओजी ने 38 FIR दर्ज की है, इसमें 28 मामले डमी कैंडिडेट और बाकी फर्जी डिग्री और पेपर लीक के हैं. यह गैंग इतनी शातिर है कि जो कैंडिडेट परीक्षा में सेलेक्ट हो जाता उन्हें भी फर्जी डिग्री तक उपलब्ध करवा देते है. वही एडीजी ने कहा कि आरोपी ओपी ढाका की माँ सांचौर जिले में प्रधान है और आरोपी शम्मी उसी इलाके के सरकारी स्कूल में शिक्षक के पोस्ट पर थी. वहीं एडीजी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पेपर लीक का सबसे बड़ा मास्टरमाइंड सुरेश ढाका भारत में ही है और खुद को सरेंडर करने के लिए एसओजी से लगातार संपर्क कर रहा है. हालांकि इसके लिए उसने शर्तें रखी है लेकिन एसओजी ने इसे मानने से इनकार कर दिया और जल्द ही उसे भी पकड़ने का दावा किया है. इधर तीनों आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश कर राजस्थान एसओजी ने रिमांड पर लिया है.

    follow google newsfollow whatsapp