Rajasthan Weather Update: अगले 5 दिन जयपुर, कोटा, अजमेर समेत इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

राजस्थान तक

10 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 10 2024 3:23 PM)

Rajasthan Weather alert: राजस्थान में अब मौसम ने करवट ली है. 11 जून के बाद से प्रदेश में प्री मानसून की बारिश देखने को मिलेगी. 11-14 जून तक भरतपुर, जयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में फिर शुरू होगा तूफानी बारिश का दौर? एक नया पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय!

Rajasthan Weather Today

follow google news

Rajasthan Weather alert: राजस्थान में मौसम ने करवट लेनी शुरू कर दी है. यहां कई जिलों में आंधी-बारिश का नजारा देखने को मिलने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में भी 5-7 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी राजस्थान में ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है. साथ ही जयपुर, भरतपुर, कोटा और अजमेर समेत कई जिलों में 11 जून के बाद झमाझम बारिश की संभावना दर्ज की गई है. 

यह भी पढ़ें...

राजस्थान में मौसम बीतें कुछ दिनों से बदलता दिख रहा है. तापमान में गिरावट के साथ ही कई जिलों में आंधी और बारिश देखने को मिल रही है. जिसके चलते भीषण गर्मी से कुछ राहत जरूर है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते भी मौसम सुहावना बन गया है. अगले 5 दिनों के लिए मौसम (Weather Update) विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पूर्वानुमान के मुताबिक 10 जून से कोटा (Kota) और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. जबकि शेष भागों में मौसम शुष्क बना रह सकता है. वहीं, आगामी 11 से 14 जून तक भरतपुर, जयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

हालांकि प्रदेश में पारा 45 डिग्री के नीचे जरूर आया है. लेकिन अभी भी कई जिलों में गर्मी बेहाल करने वाली है. जालौर, धौलपुर, फतेहपुर और बाड़मेर में 43 डिग्री के पार तापमान है. पश्चिमी राजस्थान, शेखावाटी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अभी भी गर्मी का सितम बरकरार है. जबकि दक्षिण राजस्थान में हवाएं चलने से मौसम राहत देने वाला है.

मौसम में उठापटक के बीच बीतें दिनों कुछ ऐसा रहा हाल

जालोर- 43.7 डिग्री
धौलपुर- 43.6
बाड़मेर- 43.4
फतेहपुर- 43.2
अंता- 43.0
चूरू- 42.8
जोधपुर- 42.7
डूंगरपुर- 42.6
श्रीगंगानगर- 42.2
बीकानेर- 42.2

    follow google newsfollow whatsapp