Rajasthan: कौन हैं भागीरथ चौधरी, जिन्हें राजस्थान से मोदी कैबिनेट में मिल सकती है जगह, जानें उनका सियासी सफर

राजस्थान तक

09 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 9 2024 1:14 PM)

Ajmer: केन्द्र में एनडीए सरकार रविवार को शपथ ले रही है. इसी के साथ मंत्रिमंडल का गठन भी हो जाएगा. अजमेर से 7 लाख वोट हासिल कर बंपर जीत दर्ज करने वाले बीजेपी के सांसद भागीरथ चौधरी केंद्र में मंत्री बन सकते हैं. जानकारी के अनुसार उनके पास शपथ के लिए फोन आया है.

अजमेर से बंपर जीत दर्ज करने वाले भागीरथ चौधरी की चमकी किस्मत! मोदी कैबिनेट में बन सकते हैं मंत्री, जानें उनका सियासी सफर

अजमेर से बंपर जीत दर्ज करने वाले भागीरथ चौधरी की चमकी किस्मत! मोदी कैबिनेट में बन सकते हैं मंत्री, जानें उनका सियासी सफर

follow google news

Ajmer: केन्द्र में एनडीए सरकार रविवार को शपथ ले रही है. इसी के साथ मंत्रिमंडल का गठन भी हो जाएगा. अजमेर से 7 लाख वोट हासिल कर बंपर जीत दर्ज करने वाले बीजेपी के सांसद भागीरथ चौधरी केंद्र में मंत्री बन सकते हैं. जानकारी के अनुसार उनके पास शपथ के लिए फोन आया है.अभी वह पीएम आवास पर पहुंच गए हैं. संभावना जताई जा रही है कि वह कैबिनेट मंत्री की शपथ भी लेंगे.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के अजमेर में चौधरी बनाम चौधरी की लड़ाई में बीजेपी के भागीरथ चौधरी ने 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी. भागीरथ चौधरी ने 7 लाख से ज्यादा (747462) वोट हासिल किए. तो वहीं कांग्रेस के रामचंद्र चौधरी ने 4 लाख से ज्यादा (417471) वोट हासिल किए. यहां कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाई. बीजेपी के भागीरथ चौधरी पर पार्टी ने लगातार दूसरी बार विश्वास जताया था. 2019 के बाद अब 2024 में भी अजमेर की जनता ने भागीरथ चौधरी को ही चुना और उनके हक में फैसला किया.

भागीरथ चौधरी का सियासी सफर

भागीरथ चौधरी की अजमेर सीट पर काफी समय से अच्छी पकड़ रही है. वो साल 2003 में पहली बार विधायक बने थे. उसके बाद साल 2013 में वो फिर से विधायक चुना गए थे. साथ ही उन्होंने 2015-16 और 2016 से 2017 तक पर्यावरण समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाली. जिसके बाद पार्टी ने भगीरथ चौधरी को साल 2019 में लोकसभा चुनाव में मौका दिया, 2019 में कांग्रेस के रिजू झुनझुनवाला के खिलाफ वो मैदान में उतारे थे. जिसमें भगीरथ चौधरी को 8 लाख 15 हजार वोट मिले थे, तो वहीं कांग्रेस के रिजू झुनझुनवाला को 3 लाख 98 हजार वोट मिले थे. हालांकि बीजेपी ने साल 2023 में हुए विधान सभा चुनाव में भगीरथ चौधरी को मैदान में उतारा था लेकिन वो हार गए थे.

भगीरथ चौधरी की उम्र 69 साल के है, उनका जन्म 01 जून 1954 में अजमेर के मानपुरा में हुआ था. उन के पिता का नाम रामचंद्रा चौधरी है और माता का नाम दाखा देवी है. उन्होंने साल 2014 में अंजना चौधरी से शादी की थी.

रिपोर्ट: नेहा मिश्रा, इंटर्न, राजस्थान तक
 

    follow google newsfollow whatsapp