राजसमंदः गोमती नदी खतरे के निशान पर, पुलिया पार करते समय बह गए दंपत्ति, जाने फिर क्या हुआ

Devi Singh

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Biparjoy in Rajsamand: राजसमंद जिले के गोमती चौराहा इलाके में नदी में बह गए एक दंपत्ति को पुलिस कॉन्स्टेबल रिछपाल ने अपनी बहादुरी के दम पर रेस्क्यू कर लिया. जानकारी के मुताबिक गोमती चौराहा इलाके में गोमती नदी का पानी पुलिया पर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा था. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने एक बाइक सवार दंपति को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की बात नहीं मानते हुए बाइक सवार अपनी मोटरसाइकिल को लेकर बहते पानी में चला गया. तभी पानी के तेज बहाव में बाइक बह गई.

हादसे के दौरान पति-पत्नी पानी में बहते हुए जाकर एक पेड़ पर फंस गए. इसकी सूचना पर एसपी सुधीर जोशी के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता मौके पहुंचा और रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम और हेलीकॉप्टर को मौके पर बुलाने की कोशिश की. टीमों के पहुंचने में हो रही देरी के चलते दंपत्ति की जान बचाने के लिए पुलिस टीम रेस्क्यू ऑपरेशन करने का फैसला लिया.

तभी कॉन्स्टेबल रिछपाल ने जान जोखिम में डालकर बहते पानी में दंपत्ति को बचाने के लिए रेस्क्यू करने का फैसला लिया. कड़ी मशक्कत के बाद दंपति को पानी के बीच से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. कांस्टेबल रिछपाल की बहादुरी को देखते हुए एसपी सुधीर जोशी ने उसे सम्मानित करने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र भेजने का फैसला किया है. गौरतलब है कि राजसमंद में जिले की लाइफ लाइन कहे जानी गोमती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बारिश का दौर जारी रहने से गोमती चौराहे इलाके में हाईवे के ऊपर नदी का पानी बह रहा है.

ADVERTISEMENT

इस दौरान एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़ ने लोगों से घरों में रहने की अपील भी की थी. राठौड़ ने कहा कि क्षेत्र के सभी लोग अपने घरों में ही रहे. आज दिन भर में मूसलाधार बारिश के कारण कहीं जगह मार्ग अवरुद्ध हो चुके हैं, जिन्हें खुलवाया जा चुका है. फिर भी सुरक्षा को देखते हुए घरों से बाहर ना निकले. उन्होंने कहा कि होटलों में रुके हुए टूरिस्ट भी बेवजह किले की तरफ ना जाएं. क्योंकि यह मार्ग चट्टानों से घिरा हुआ है.

देखिए पूरा वीडियो

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ेंः बिपरजॉय से कहीं बाढ़ के हालात तो कहीं ब्लैकआउट की स्थिति, देखिए तूफान के कहर की ये तस्वीरें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT