राजस्थान में CM बनने के सवाल पर आया बालकनाथ का जवाब, कह डाली ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

राजस्थान में CM बनने के सवाल पर आया बालकनाथ का जवाब, कह डाली ये बात
राजस्थान में CM बनने के सवाल पर आया बालकनाथ का जवाब, कह डाली ये बात
social share
google news

Who Will Be CM of Rajasthan: राजस्थान में बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी (BJP) में सीएम पद को लेकर मंथन तेज हो चुका है. तिजारा से चुनाव जीतने वाले बाबा बालकनाथ (Baba Balaknath) भी सीएम पद की दौड़ में आगे बताए जा रहे हैं. बालकनाथ को उनके समर्थक राजस्थान का योगी आदित्यनाथ भी कहते हैं. ऐसे में जब उनसे सीएम बनने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में बाबा बालकनाथ ने बताया, “हमारे मुख्यमंत्री, हमारे प्रधानमंत्री, हमारा सबुकछ पीएम नरेंद्र मोदी हैं. और सब उनके मार्ग दर्शन में चलेगा. उनकी देखरेख में उनके विजन के साथ हमारा प्रदेश आगे बढ़ेगा.”

तिजारा में जीत को बताया जनता की जीत

बाबा बालकनाथ ने  तिजारा विधानसभा सीट से 6,173 वोटों से चुनाव जीता है. तिजारा में अपनी जीत पर बालकनाथ ने कहा, “यह सीट हमारे कार्यकर्ताओं ने जीती है और तिजारा की जनता ने जीती है. और मुझे वहां की सेवा करने का सौभाग्य दिया है. ये जो हमारे इतने कार्यकर्ता दिख रहे हैं उनकी मेहनत और तिजारा की जनता को यह जीत समर्पित है और हम उनकी सेवा में समर्पित है.”

ADVERTISEMENT

यादव समाज से आते हैं बाबा बालकनाथ

गौरतलब है कि बाबा बालकनाथ यादव समाज से आते हैं. राजस्थान में ओबीसी होने के कारण वह सीएम पद की रेस में आगे बताए जा रहे हैं. बीजेपी में हालिया ट्रेंड यही है कि वह ओबीसी मतदाताओं को खुश करने के लिए ओबीसी नेताओं को प्रोजेक्ट कर रही है. यूपी और बिहार में यादव वोटों का बड़ा शेयर है. ऐसे में बालकनाथ का यादव होना उत्तर प्रदेश-बिहार के साथ हरियाणा के लोकसभा चुनावों में भी बीजेपी के लिए कारगर साबित हो सकता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT