राजस्थान की सियासत में फिर ‘निकम्मा-नकारा’ की एंट्री, CM गहलोत ने शेखावत पर दिया तीखा बयान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

CM गहलोत ने शेखावत पर लगाया सरकार गिराने का आरोप, बोले- क्यों नहीं दे रहे वॉइस सैंपल
CM गहलोत ने शेखावत पर लगाया सरकार गिराने का आरोप, बोले- क्यों नहीं दे रहे वॉइस सैंपल
social share
google news

Rajasthan ERCP Project Controversy: राजस्थान (rajasthan news) में 2 महीने बाद विधानसभा चुनाव (assembly election) है और इससे पहले एक बार फिर प्रदेश की सियासत में निकम्मा-नकारा शब्द की एंट्री हो गई है. सीएम अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) ने गुरुवार को राजधानी जयपुर में कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास व लोकार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (gajendra singh shekhawat) के लिए निकम्मा-नकारा शब्द का यूज किया.

ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) को राष्ट्रीय दर्जा नहीं देने को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए CM गहलोत ने कहा, “राजस्थान ने 25 सांसद जिताए हैं. क्या एक परियोजना को भी राष्ट्रीय दर्जा नहीं दे सकते? मंत्री यहां का है. वो इतना निकम्मा-नकारा मंत्री है. हमारे जोधपुर का एमपी है. क्या वह एक परियोजना को राष्ट्रीय दर्जा नहीं दिलवा सकता.”

‘PM मोदी ने खुद वादा करके नहीं निभाया’

सीएम गहलोत ने कहा, “ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर में वादा किया था. उन्होंने कहा था कि वह इस मांग को पॉजिटिव अप्रोच के साथ देखेंगे. लेकिन मुझे दुख होता है कि प्रधानमंत्री ने वादा करके उसे पूरा नहीं किया. देश में 16 राष्ट्रीय परियोजनाएं हैं और अगर एक राजस्थान की भी हो जाती तो क्या हो जाता? राजस्थान ने 25 सांसद दिए इसके बावजूद प्रदेश को इसका कोई फायदा नहीं मिल पाया.”

राजस्थान में ईडी का प्रयोग फेल हुआ: CM गहलोत

राजस्थान में ताबड़तोड़ ईडी की कार्रवाइयों को लेकर सीएम गहलोत ने केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. ईडी और इनकम टैक्स का दबाव बनाया जा रहा है. न चाहते हुए भी ईडी और इनकम टैक्स लोगों के घरों में घुसकर उन्हें तंग कर रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद राजस्थान में ईडी के सारे प्रयोग फेल हो गए. मीडिया में चल रहा है कि कहीं चांदी मिल गई, कहीं सोना मिल गया और कहीं पैसा पाया गया. लेकिन इनका धणी-धोरी कौन है, आज तक इसका पता किया क्या? सीएम गहलोत ने कहा कि हमें इसका डटकर मुकाबला करना होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में सतीश पूनिया को क्यों याद आईं वसुंधरा राजे?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT