किसान ने BJP के खिलाफ किया मानहानि का केस, बोला- पोस्टर में मेरी तस्वीर लगाकर फैलाया झूठ

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Farmer filed defamation case against BJP: चुनाव (rajasthan election 2023) की घोषणा के साथ ही अब राजस्थान में सियासत भी तेज हो गई है. इसी बीच बीजेपी (bjp) के एक पोस्टर पर विवाद हो रहा है. यह विवाद विपक्षी दलों की वजह से नहीं, बल्कि एक किसान की आपत्ति की वजह से है. जैसलमेर (jaisalmer news) जिले के रामदेवरा के रिखियों की ढाणी निवासी किसान माधुराम ने इसे लेकर 10 अक्टूबर को देर शाम रामदेवरा थाना में बीजेपी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया है.

किसान माधुराम ने थाना में रिपोर्ट दी है कि बीजेप ने मेरी इजाजत के बिना मेरा फोटो अपने पोस्टर पर लगा दिया और यह पोस्टर पूरे राजस्थान में लगाया है. बीजेपी के इस पोस्टर पर यह लिखा गया है कि 19 हजार किसानो की ज़मीन नीलाम हुई है. किसान का कहना है कि इस झूठ के चलते मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है. मेरी कोई जमीन नीलाम नहीं हुई है. मेरे पास मेरी 200 बीघा जमीन मौजूद है.

बीजेपी को देनी पड़ी सफाई

किसान ने रिपोर्ट दी है कि मेरी छवि को धूमिल किया गया है और आम जनता और समाज के बीच मेरी मानहानि हुई है. किसान माधुराम ने जैसलमेर जिला अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष और पदाधिकारीयों के ख़िलाफ कार्यवाही की मांग की है. अब इस मामले में बीजेपी का भी पक्ष सामने आया. उन्होंने  प्रेस काॅन्फ्रेन्स कर इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने किसान का फोटो मात्र सिम्बोलिक था. हमनें इस किसान के बारे में कहीं जिक्र नहीं किया. कांग्रेस इसमें राजनीति कर रही है.

पोस्टर में किसान के फोटो के साथ कही गई ये बात

असल में कुछ समय पहले बीजेपी की तरफ से ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के तहत किसान का फोटो लगाया गया था. प्रदेशभर में लगे इस पोस्टर में लिखा था कि ‘नहीं सहेगा राजस्थान, 19 हजार किसानों की जमीन नीलाम’. जब इसकी जानकारी किसान माधुराम को मिली तो वह सामने आकर बोला कि ना तो मेरी जमीन नीलाम हुई है और ना ही मेरे ऊपर किसी का कोई कर्जा है. मैं 200 बीघा जमीन का मालिक हूं. बीजेपी की तरफ से मेरे फोटो का गलत इस्तेमाल करके जो मेरी इज्जत प्रतिष्ठा धूमिल की गई है, उसे मैं काफी आहत हूं.

ADVERTISEMENT

सीएम ने भी की मुलाकात

इसकी जानकारी मिलने पर दो दिन पहले मुख्यमंत्री कार्यालय से उन्हें बुलावा आया वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किसान माधुराम से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि उनके फोटो लगे बेनर हॉर्डिंग को हटवा दिया जाएगा. इसके बाद किसान ने पुलिस थाना रामदेवरा में बीजेपी पदाधिकारियों के खिलाफ अपनी प्रतिष्ठा धूमिल करने और उसकी इजाजत के बिना उसका फोटो का इस्तेमाल करने के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया है.

यह भी पढ़ेंः चूरू में BJP पर बरसे गहलोत, बोले- इन्हें अभी तक ये भी नहीं पता कि इनका नेता कौन हैं?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT