Rajasthan Politics: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी देंगे इस्तीफा? इन 3 नेताओं में से किसी एक को मिलेगी संगठन की कमान!

Himanshu Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthan Election 2024: राजस्थान BJP की कार्यकारिणी में बड़ा फेरबदल, इस दिग्गज नेता की हुई धमाकेदार एंट्री,Rajasthan Election 2024: राजस्थान BJP की कार्यकारिणी में बड़ा फेरबदल, इस दिग्गज नेता की हुई धमाकेदार एंट्री,
Rajasthan Election 2024: राजस्थान BJP की कार्यकारिणी में बड़ा फेरबदल, इस दिग्गज नेता की हुई धमाकेदार एंट्री,
social share
google news

राजस्थान बीजेपी में बड़े बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. जल्द ही पार्टी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. सूत्रों के मुताबिक सीपी जोशी ने एक बार फिर इस्तीफे की पेशकश की है. चित्तौड़गढ़ से सांसद जोशी ने एक व्यक्ति एक पद के तहत इस्तीफे की पेशकश की है. बता दें कि पिछले साल मार्च महीने में सीपी जोशी को पार्टी की कमान सौंपी गई थी. इससे पहले सतीश पूनिया पार्टी के अध्यक्ष थे, लेकिन उनका कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनावी साल में जोशी को यह जिम्मेदारी मिली थी. 

उनके इस्तीफे के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी में मंथन शुरू हो चुका है. ऐसे में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है. हालांकि एक पद एक सिद्धांत के साथ-साथ एक वजह जातिगत समीकरण भी हो सकता है. 

दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी ब्राह्मण जाति से हैं. ऐसे में प्रदेश संगठन की कमान ओबीसी को सौंपने की चर्चा हो रही है. इस दौड़ में पार्टी के भीतर 3 नए नामों की चर्चा हो रही है. जिसके लिए मदन राठौड़, प्रभुलाल सैनी और राजेंद्र गहलोत के नाम सामने आ रहे हैं. बता दें कि मदन राठौड़ और राजेंद्र गहलोत राज्यसभा सांसद हैं.   

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT