डेंगू के आंकड़े छुपा रही सरकार? बीजेपी नेता ने यूडीएच मंत्री धारीवाल पर लगाए आरोप

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Prahal gunjal vs shanti dhariwal: कोटा (kota news) में चंबल रिवर फ्रंट के उद्घाटन को लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (shanti dhariwal) ने तैयारियों का जायजा लिया. लेकिन उन्हें लेकर बीजेपी (bjp) हमलवार हो गई है. बीजेपी के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने इस मामले पर धारीवाल को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि शहर में डेंगू विकराल रूप ले चुका है. 2 या 3 दिन के बुखार में ही लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. मैं और मेरा बेटा डेंगू पॉजिटिव है. उन्होंने कहा कि हाल ही में मेरे भतीजे का 2 दिन के बुखार में ही डेंगू की वजह से निधन हो गया. इसे तो हमने विधाता की मर्जी समझ कर स्वीकार कर लिया, लेकिन लगातार ये मौतें शहर में होती जा रही है.

गुंजल ने कहा कि कल ही एक 19 साल की कोचिंग छात्र की डेंगू की वजह से मौत हो गई. हजारों लोग अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं. दिन-प्रतिदिन डेंगू के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. सरकार डेंगू के आंकड़ों को छुपा रही है.

पूर्व विधायक ने कहा कि मेरा मंत्री जी से आग्रह है कि रिवरफ्रंट औऱ ऑक्सीजोन पार्क के अवलोकन करने के बजाय एक बार शहर के सरकारी व निजी अस्पतालों का अवलोकन करें. उन्हें जंच की लाइनों में हजारों लोग घंटो-घंटो प्रतीक्षा करते मिलेंगे. इस गम्भीर स्थिति को समझें और इसके निदान के लिए तुरंत प्रयास करें. ऐसा लगता है उनकी सरकार की डेंगू, मलेरिया की दवाओं का छिड़काव कर इसे नियंत्रण करने वाली एजेंसियां नगर निगम, चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन मृत प्राय हो गई है.

गुंजल ने कहा कि कोटा शहर में पूरा भारत देश बसता है. लाखों बच्चे देश के विभिन्न शहरों से आकर यहां पर कोचिंग कर रहे हैं. लेकिन मंत्री को शहर के चिकित्सा महकमे, नगर निगम सहित जिला प्रशासन से डेंगू के रोकथाम के लिए चर्चा करने तक का समय भी नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार को डेंगू के आंकड़े छुपाने के बदले इसकी रोकथाम के गंभीरता से प्रयास करने चाहिए.

पालीः महिला पटवारी को मैसेज करना तहसीलदार को पड़ा भारी, रिटायरमेंट से 2 साल पहले मिल गई ऐसी सजा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT