मोदी के बयान पर गहलोत ने जताई आपत्ति, बोले- बीजेपी का चुनावी एजेंडा था आपका भाषण

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे की बदहाली को लेकर तंज कसे. जिसके बाद अब सियासत गरमा गई है. इस पूरे मामले में अब सीएम गहलोत ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्व बताते हुए अब विरोध जाहिर किया है. गहलोत ने मोदी को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे दुख है कि आज आपने मेरी मौजूदगी में 2014 से पूर्व के रेलमंत्री के कार्यकाल के फैसलों को भ्रष्टाचार और राजनीतिक स्वार्थ से प्रेरित बोलना दुर्भाग्यूर्ण है. इस दौरान उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री, जगजीवनराम, सरदार स्वर्ण सिंह, गुलजारी लाल नंदा से लेकर जॉर्ज फर्नांडीस, नीतीश कुमार, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित सभी मंत्रियों के कार्यकाल का जिक्र किया.

सीएम ने कहा कि रेलवे का महत्व कम करने का प्रयास तो आपने अपने कार्यकाल में अलग रेलवे बजट को समाप्त कर किया है. आज अगर आधुनिक ट्रेन चल पा रही है क्योंकि डॉ. मनमोहन सिंह ने वित्त मंत्री के रूप में 1991 में आर्थिक उदारीकरण किया और नई तकनीक को भारत में विकसित होने का अवसर दिया.

गहलोत ने मोदी के भाषण पर पलटवार करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में समय के साथ तकनीक में नवाचार हुए हैं और रेलवे में सुधार हुए हैं. यह कहना उचित नहीं है कि रेलवे में विकास कार्य 2014 के बाद ही हुए हैं. आज आपका भाषण पूरी तरह 2023-24 के विधानसभा और लोकसभा चुनावों को देखते हुए दिया है. बीजेपी के चुनावी एजेंडे के रूप में था. मेरा मानना है कि आपकी ऐसी टिप्पणियां प्रदेशवासियों और देशवासियों के गले नहीं उतरेंगी.

ADVERTISEMENT

यहां पढ़िए पीएम मोदी का वो बयान, जब उन्होंने राजस्थान में राजनीतिक संकट के बीच गहलोत को बताया दोस्त! इस बात के लिए की तारीफ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT