कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में हार के बाद पायलट ने दिया बड़ा बयान, जानिए उन्होंने क्या कुछ कहा?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Election: टोंक से चुनाव लड़कर सचिन पायलट ने कर दी बड़ी गलती? इस कारण बढ़ सकती है टेंशन
Rajasthan Election: टोंक से चुनाव लड़कर सचिन पायलट ने कर दी बड़ी गलती? इस कारण बढ़ सकती है टेंशन
social share
google news

Congress meeting after rajasthan election 2023: राजस्थान चुनाव ( rajasthan election 2023) में हार के बाद कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई. जिसमें भविष्य की रणनीति को लेकर मंथन हुआ. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट इस मीटिंग के बाद मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक आयोजित करने को लेकर कांग्रेस की परंपरा रही है. इस बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया हैं. आलाकमान को विधायक दल के नेता के नाम के लिए अधिकृत किया हैं. पार्टी सत्ता में हो या विपक्ष में आज की बैठक में नेता के नाम का सवाल आया हैं.

उन्होंने कहा कि आज की बैठक तो इसी प्रस्ताव को लेकर थी. अब अलग-अलग विधायकों से नेता चर्चा कर रहे हैं. इस चुनाव में हार के कारणों को लेकर राय ले रहे हैं. लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयारी करनी होगी.

राजस्थान में दोबारा सरकार बनाने को लेकर थी उम्मीद- पायलट

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि राजस्थान में इस बार सरकार दोबारा बने. सब लोगों ने मेहनत की बावजूद उसके कुछ कमियां रही. कमियों को स्वीकार करना पड़ेगा. क्या कमियां रही और कामयाबी के लिए क्या सुधार हो, इस पर लंबी चर्चा की जरूरत हैं. आने वाले समय में कांग्रेस मजबूती के साथ कैसे विकल्प बन सकती है? पायलट ने कहा कि तेलंगाना में शानदार जीत पार्टी की हुई. कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता अगर जनता का मन जीत पाते हैं तो चुनाव जीत पाते हैं.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में कांग्रेस की बैठक खत्म, जानिए गहलोत क्या बोले?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT