पायलट बोले- मैंने जो मांगे रखी, उन्हें पूरा किया जाएगा, सरकार विधानसभा में पेश करेगी बिल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Congress Protest in Support Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह कर रही है. इसे लेकर जयपुर में भी प्रदेश कांग्रेस ने मौन सत्याग्रह शुरू कर दिया है. शहीद स्मारक पर प्रदेश सरकार में मंत्री, पार्टी के विधायक और कई सदस्य हिस्सा लेंगे. इस प्रदर्शन में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी शहीद स्मारक पहुंचे. उन्होंने इस दौरान एक बार फिर अपनी मांगों को याद दिलाया और कहा कि मैंने जो मांगें रखी थीं, उन्हें पूरा किया जाएगा. सरकार विधानसभा में पेपर लीक पर बिल पेश करेगी.

वहीं जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने राहुल गांधी केस को लेकर बात की. जोशी ने कहा कि राहुल गांधी के समर्थन में विरोध स्थल पर एकत्र हुए हैं. जिन्हें अपनी आवाज उठाने के लिए मोदी सरकार ने निशाना बनाया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता पर कांग्रेस आज ‘मौन सत्याग्रह’ कर रही, जिसके तहत हर राज्य की राजधानी में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे हैं. पार्टी ने राहुल की अयोग्यता के पीछे बीजेपी की ‘घटिया चाल’ को जिम्मेदार ठहराया. कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि सरकार उनकी आवाज को दबाने के लिए नई तरकीबें ढूंढ़ रही, क्योंकि वो सच सुनने से घबराती है.

ADVERTISEMENT

क्या है पूरा मामला
दरअसल, राहुल गांधी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरनेम को लेकर टिप्पणी की थी. उनकी इस टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए गुजरात के बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके 4 साल बाद इसी साल 23 मार्च को राहुल गांधी को गुजरात की सूरत कोर्ट ने आपराधिक मानहानि का दोषी माना. साथ ही इस मामले में दो साल की सजा सुनाई थी.

इसके बाद राहुल गांधी ने सजा के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में अपील की, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई. वहीं, अब बीजेपी नेता पूर्णेश मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल की है. उन्होंने शीर्ष अदालत से उनका पक्ष सुनने की अपील की है.

ADVERTISEMENT

जयपुरः SMS हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही! 18 लोगों के ऑपरेशन के बाद चली गई आखों की रोशनी, मरीज परेशान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT