मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी बीजेपी खेलेगी बड़ा दांव! इन सांसदों को मिल सकता है टिकट

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

BJP CEC Meeting: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज से बैठक, राजस्थान के उम्मीदवार भी होंगे तय
BJP CEC Meeting: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की आज से बैठक, राजस्थान के उम्मीदवार भी होंगे तय
social share
google news

Which MPs will BJP give tickets to in Rajasthan? राजस्थान (rajasthan news) समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. वहीं, पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में बीजेपी (BJP) की ओर से जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची ने पार्टी में हलचल तेज कर दी है. हलचल भी ऐसी कि इसकी गूंज राजस्थान तक है. जल्द ही बीजेपी की पहली सूची जारी हो सकती है. राजस्थान में टिकटों के मंथन को लेकर दिल्ली व प्रदेश में बैठकों का का दौर भी जारी है. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर फैसला हो सकता है.

कयास लागाए जा रहे हैं कि राजस्थान में भी एमपी फार्मूले की तर्ज पर केंद्रीय मंत्री और सांसद को चुनाव में उतारा जा सकता है. ऐसे में चुनाव मैदान में भाजपा किन नेताओं पर भरोसा जताएगी यह देखना अहम होगा. जिन सीट पर पार्टी को कभी जीत नहीं मिली, उन सीटों पर पार्टी सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है. इनमें कई सांसदों के नामों की संभावना भी जताई जा रही है.

दीया कुमारी के जयपुर से लड़ने की चर्चाएं

बाड़मेर से लोकसभा सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को बाड़मेर या फिर पचपदरा विधानसभा सीट से बीजेपी मैदान में उतार सकती है. हालांकि 2018 में कैलाश चौधरी बायतु से विधायक का चुनाव हार गए थे. राजसमंद से सांसद दीया कुमारी का नाम जयपुर शहर की हवा महल सीट से चर्चा में है. जयपुर राजघराने की पूर्व राजकुमारी दीया पहले सवाई माधोपुर से भी विधायक रह चुकी हैं. इसके अलावा बीकानेर सांसद और केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को खाजूवाला विधानसभा सीट, अलवर से लोकसभा सांसद महंत बालक नाथ के बहरोड़ और टोंक-सवाई माधोपुर से सांसद सुखवीर सिंह जौनपुरिया को देवली-उनियारा और कोटपूतली से लड़ने की संभावनाए तेज है.

इन सांसदों पर भी पार्टी जता सकती है भरोसा!

श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सांसद निहालचंद मेघवाल को रायसिंहनगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जा सका है. वो पहले भी रायसिंह नगर से विधायक भी रह चुके हैं. झुंझुनू से लोकसभा सांसद नरेंद्र कुमार को मंडावा विधानसभा सीट से पार्टी उतार सकती है. वहीं, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा का नाम भी सपोटरा विधानसभा सीट से सामने आ रहा है. इसके पीछे बड़ी वजह मीणा समाज को साधना बताया जा रहा है. जबकि चूरू लोकसभा सीट से सांसद राहुल कस्वां और जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः राजस्थान BJP में वसुंधरा राजे की भूमिका पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कह दी ये बात, देखें वीडियो

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT