निर्दलीय लड़ने की बात कहने वाले वसुंधरा समर्थक राजावत के बदले सुर

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Bhavani Singh Rajawat news: निर्दलीय लड़ने की बात कहने वाले वसुंधरा समर्थक राजावत के बदले सुर
Bhavani Singh Rajawat news: निर्दलीय लड़ने की बात कहने वाले वसुंधरा समर्थक राजावत के बदले सुर
social share
google news

Bhavani Singh Rajawat news: बीजेपी (rajasthan BJP) की पहली लिस्ट आने के बाद राजे समर्थकों में खलबली मच गई. वजह थी उनके टिकट कट गए. इधर कोटा से टिकट की दावेदारी पेश कर रहे BJP के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत (Bhawani singh rajawat) तो यहां तक बोल गए कि उनका टिकट कटने वाला है. यदि ऐसा हुआ तो वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. वहीं अब वो पीएम मोदी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं. साथ ही इस बात का दावा भी कर रहे हैं कि उनको टिकट मिल रहा है.

राजवात ने आरोप लगाते हुए पार्टी को पत्र भी लिख दिया था. राजावत ने कहा था कि मेरा टिकट कट सकता है, इसीलिए मैंने चिट्ठी लिखकर पार्टी से मांग की है कि मुझे टिकट दिया जाए. ऐसा नहीं हुआ तो मैं निर्दलीय ही चुनाव लड़ूंगा. साथ ही कहा कि दूसरी पार्टी से भी अगर मुझे ऑफर आता है तो मैं दूसरी पार्टी में शामिल होऊंगा. उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाया कि वसुंधरा (vasundhara raje) गुट को दरकिनार किया जा रहा है.

आपको बता दे की भवानी सिंह राजावत बीजेपी के पूर्व विधायक हैं. ये लगातार तीन बार कोटा-लाडपुरा विधानसभा से विधायक रहे हैं. पिछली बाहर भवानी सिंह राजावत का टिकट कट गया था. भवानी सिंह के विधानसभा से कोटा राजघराने से रानी कल्पना देवी को टिकट मिला. उसके बाद भवानी सिंह राजावत ने निर्दलीय नामांकन भरा था.

राजवात के निर्दलीय चुनाव लड़ने के ऐलान पर वसुंधरा राजे ने कहा था कि आप नामांकन वापस ले लो. इतना बड़ा राजघराना हमारे साथ जुड़ रहा है.

नड्‌डा की बैठक में शामिल होने से पहले बदले सुर

इधर बुधवार को कोटा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की बैठक में शामिल होने से पहले भवानी सिंह राजावत ने कहा कि कांग्रेस में तो बस मंथन चल रहा है. भारतीय जनता पार्टी तो बहुत आगे बढ़ चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उदयपुर जोधपुर, जयपुर, अजमेर सहित पूरे राजस्थान में जीत का मंत्र फूंक दिया है. नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी लगातार आगे बढ़ती जा रही है. कांग्रेस का सुपड़ा साफ होगा और भारतीय जनता पार्टी बहुमत से सरकार बनाएगी.

ADVERTISEMENT

पार्टी मेरे बारे में सोचेगी- राजवात

भवानी सिंह राजवात से तब पत्रकारों ने ये पूछा कि आपने तो कहा था कि टिकट कटने वाला है और निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा- ठीक है पार्टी मेरे बारे में सोचेगी. पार्टी मेरे लिए विचार करेगी और निश्चित रूप से मुझे टिकट मिलेगा.

टिकट मिलने के मिले संकेत?

माना जा रहा है कि उदयपुर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक से लेकर वसुंधरा राजे दिल्ली में नड्‌डा के घर हुई बैठक में भी शामिल हुईं. इसके अलावा दिल्ली में उनकी कई लोगों से मुलाकात भी हुई. इस बात की चर्चा है कि कहीं न कहीं वसुंधरा राजे की बातें पार्टी हाई कमांड ने मान ली हैं और उनके कुछ समर्थकों पर हामी हो गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

वसुंधरा गुट के भवानी सिंह राजावत की चेतावनी, बोले- बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो भी लडूंगा चुनाव

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT