कोटपूतली रेप केस: आरोपी ने गड़ासे से पीड़िता का किया ये हाल, वेंटिलेटर पर ले रही सांसें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में बेहद गंभीर रूप से घायल एक 25 साल की युवती का हाल देख हर कोई सिहर जा रहा है. ये सब देख दिल्ली के दामिनी केस की याद आ जा रही है. आरोपी ने दरिंदगी की सारी इंतेहा पार कर दी है. गोली से बात नहीं बनी तो आरोपी ने गड़ासे से शरीर में इतने घाव किए कि देखकर रुह कांप उठे. 

आरोपी ने पीड़िता के सिर में 5 से ज्यादा गंभीर घाव किए हैं. चोट दिमाग, फेफड़ा, पेट  और पहुंच गया है. डॉक्टरों की मानें तो इन्फेक्शन का खतरा भी हो सकता है जिसके लिए पीड़िता को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. उसे वेटिलेंटर पर रखा गया है. उम्मीद है कि जल्द ही वो खतरे से बाहर आ जाएगी. 

क्या है ये पूरा मामला

प्रागपुरा की रहने वाली 25 साल की युवती ने 16 जून 2023 को थाने में राजेंद्र यादव के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. पीड़िता का आरोप है कि जनवरी 2018 से मामला दर्ज किए जाने तक आरोपी उसका रेप कर रहा था. उसने अश्लील फोटो-वीडियो बना लिए थे और उसके आधार पर ब्लैकमेल कर ये सब कर रहा था. इधर मामला दर्ज होने के बाद आरोपी जेल चला गया. आरोप है कि वो वहां से आने के बाद पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था. पीड़िता के पिता का आरोप है कि पुलिस ने केस दर्ज करते समय सहयोग नहीं किया था. बाद में भी पुलिस का सहयोग नहीं मिला. आरोपी कहता था कि थाना भी उसका है. वो कई बार थाने में ही पहले से मौजूद रहता था. पीड़िता और उसके परिवार वालों ने पुलिस से सुरक्षा देने की गुहार लगाई थी पर इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. इधर गुस्साए  ग्रामीणों ने थाने की घेराबंदी कर दी और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए. 

मामले में लापरवाही बरतने पर एक सहायक उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. जयपुर रेंज के आईजी, उमेश दत्ता ने कहा कि लड़की को एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जहां उसका ऑपरेशन किया गया है. इस मामले से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पीड़िता के परिवार की तरफ से नवंबर में सुरक्षा के लिए आवेदन करने से संबंधित मामले में प्रारंभिक जांच के अनुसार एक ASI दिलीप को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस के मुताबिक मामले में और भी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. इसकी जांच को लेकर विशेष टीमें गठित की गई हैं. 

स्कूटी पर जा रही पीड़िता पर अधमरा किया

इधर 24 फरवरी की शाम को दुष्कर्म पीड़िता अपने भाई के साथ स्कूटी पर जा रही थी. रास्ते में आरोपी राजेंद्र यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर रोका और उसपर गोली चला दी. गोली पेट को छेदती हुई निकल गई. इसके बाद उसने गड़ासे से जानलेवा वार किए. उसके भाई को मारा-पीटा. पीड़िता को मरा हुआ समझकर आरोपी भाग निकले. पीड़िता के भाई ने उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: 

फेसबुक लाइव आकर बदमाशों ने खुलेआम बोला- 'गुमानपुरा SHO को चाकू मारना है', Video हुआ वायरल
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT