आंतकी साजिश रचने के दो भगोड़ों को NIA ने धर-दबोचा, जयपुर कोर्ट में हुई पेशी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

NIA arrest 2 terrorist: एनआईए (NIA) ने आतंकवादी साजिश मामले में दो भगोड़ों को गिरफ्तार किया है. दोनों को जयपुर (jaipur news) एनआईए कोर्ट के सामने पेश किया गया. उनके आईएसआईएस संबंधों की जांच जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएसआईएस से प्रेरित ‘SUFA’ की आतंकी साजिश के तहत यह गिरफ्तार किया है. दरअसल, चित्तौड़गढ़ से विस्फोटक और आईईडी सामग्री की जब्ती से संबंधित 2022 के मामले में सरगना सहित दोनों आरोपियों की तलाश जारी थी.

इस मामले में रतलाम निवासी मोहम्मद यूनुस साकी और इमरान खान उर्फ यूसुफ को एनआईए विशेष अदालत जयपुर के समक्ष पेश किया गया. एनआईए को उम्मीद है कि उनकी गिरफ्तारी से एजेंसी को मामले में गायब लिंक स्थापित करने और देश में आईएसआईएस के सक्रिय सदस्यों और स्लीपर मॉड्यूल के साथ संगठन के संबंधों का पता लगाने में मदद मिलेगी.

महाराष्ट्र से गिरफ्तारी से पहले मोहम्मद यूनुस साकी और इमरान खान सक्रिय रूप से आईएसआईएस विचारधारा को फैलाने में लगे हुए थे. NIA की जांच से पता चला कि दोनों व्यक्तियों ने राजस्थान और भारत में अन्य जगहों पर आतंक और तबाही फैलाने के इरादे से आईईडी बनाने के लिए सामग्री और पदार्थ खरीदे थे. गिरफ्तार किए गए दोनों को IED निर्माण में उच्च प्रशिक्षण प्राप्त था और वे मास्टरमाइंड इमरान खान के पोल्ट्री फार्म में अपने सह-आरोपियों को ऐसे उपकरण बनाने का प्रशिक्षण देने में भी शामिल थे. 

यह भी पढ़ेंः डीडवाना में जघन्य हत्याकांड, दलित समाज के 3 युवकों को रौंदा, 1 की मौत, जिंदगी-मौत के बीच झूल रहा घायल

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT