Kota: बिहार से लड़कियों को 20 हजार रुपए में खरीदकर लाते थे कोटा, फिर लाखों में होता था सौदा

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

तस्वीर: चेजन गुर्जर, राजस्थान तक.
social share
google news

kota crime news:  जहां हर साल युवक-युवतियां अपना भविष्य संवारने आते हैं उसी खूबसूरत शहर कोटा (girls' purchase case in kota) में कुछ ऐसा चल रहा था जिसका खुलासा होते ही लोगों के होश फाख्ता हो गए. बिहार और दूसरे राज्यों से गरीब नाबालिग लड़कियों को 20-30 हजार रुपए में खरीदकर कोटा (kota coaching) में 2 से ढाई लाख रुपए में बेचा जा रहा था. मामले का खुलासा होते ही पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए. पूरे मामले में अभी तक 6 अरोपियों को पकड़ा जा चुका है. छठवें आरोपी हेमंत पांचाल उर्फ पीके को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

आरोप है कि हेमंत पांचाल उर्फ पीके (24) त्रिलोक चंद मालपानी के आड़त में मुनीम है और लड़कियों के खरीद-फारोख्त के गोरखधंधे में शामिल है. आरोप है कि हेमंत ने एक लड़की के खरीद-फरोख्त के दौरान पैसे का लेन-देन हो जाने के बाद उसका रेप भी किया था. 

ऐसे हुआ था मामले का खुलासा

पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि उद्योग नगर थाने में नाबालिग लड़कियों की तस्करी मामले में वांछित चल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी दिलीप सैनी, डिप्टी एसपी योगेश शर्मा के निर्देशन और सीआई जितेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था. टीम ने हेमंत पांचाल को प्रेम नगर अफोर्डेबल योजना थाना उद्योग नगर से गिरफ्तार किया है. दरअसल 15 मई को बाल कल्याण समिति कोटा ने ईमेल के जरिए नाबालिग लड़कियों के खरीद-फरोख्त का मुकदमा दर्ज कराया था. 

लड़कियों की काउंसिलिंग में हुआ खुलासा

बाल कल्याण समिति को एक युवती के जरिए पुलिस को खरीद-फरोख्त की जानकारी हुई. दरअसल दो लड़कियों की एक युवती ने मदद की. युवती की मदद से मामला पुलिस तक पहुंचा और पुलिस ने दोनों लड़कियों बाल कल्याण समिति तक पहुंचाया. वहां काउंसिलिंस से पता चला कि ऐसी कई लड़कियां अभी और आरोपियों के कब्जे में हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यूपी-बिहार से लड़कियों को ऐसे लाया गया

मामले में पता चला कि बिहार और यूपी से नाबालिक लड़कियों को बीस-तीस हजार रुपए मे खरीदकर कोटा में लाकर दो-ढाई लाख रुपये में बेचा जा रहा है. कोटा व अन्य जिलों में किशोरियों की शादी कराई जा रही है. मामले में गिरोह की मुख्य आरोपी दिपीका, गीता सिंह, देवकी नन्दन, सुरेश कुमार को गिरफ्तार किया गया और जेल भेजा गया है. इसके बाद मामले में आरोपी त्रिलोक चन्द मालपानी को जिला गया बिहार से गिरफ्तार किया गया और रिमांड पर लिया गया है. आरोपी से रिमांड के दौरान पूछताछ में मामले फरार चल रहे आरोपी हेमन्त पांचाल उर्फ पीके को बुधवार को गिरफ्तार किया गया. 

यह भी पढ़ें:  

पड़ोसी ने विवाहिता का नहाते हुए Video बनाया, फिर ब्लैकमेल कर किया ये सब
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT