Weather: राजस्थान के इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Weather: राजस्थान के इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Weather: राजस्थान के इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में 13 मई को शाम 7 बजे से देर रात तक कुछ इलाकों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. जयपुर शहर और आसपास के क्षेत्रों में अधिकांश स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है जिसकी गति 25-35 किमी प्रति घंटे रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक, चूरू, सीकर, नागौर, जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर जिलों में और इनके आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लें और पेड़ों के नीचे खड़े होने से बचें.

आगामी 3-4 दिन तक आंधी और बारिश का माहौल
मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक, आगामी तीन-चार दिन तक दोपहर बाद कहीं-कहीं आंधी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. तापमान में आगामी 48 घंटों में हल्की गिरावट होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

44 डिग्री तक पहुंचा जोधपुर संभाग में तापमान
शुक्रवार को मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने बताया था कि वर्तमान में जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं तापमान 44 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग ने 12-13 मई को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में हीटवेव (लू) चलने की भी प्रबल संभावना जताई थी.

14 मई के बाद गिरेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक, एक नए पश्चिमी विक्षोभ से 13-14 मई से दोपहर बाद जोधपुर, बीकानेर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं तेज आंधी (30-50 किमी प्रति घंटा) चलने की भी संभावना है. दिनांक 15-16 मई को आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने से तापमान में दो से 3 डिग्री गिरावट होने की संभावना है. इन दिनों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: Weather: प्रदेश में पारा 44 डिग्री के पार, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT