तेज आंधी-बारिश से राजस्थान के विभिन्न पावर डिस्कॉम को हुआ 100 करोड़ का नुकसान, जानें

Dev Wadhawan

ADVERTISEMENT

तेज आंधी-बारिश से राजस्थान के विभिन्न पावर डिस्कॉम को हुआ 100 करोड़ से अधिक का नुकसान, जानें
तेज आंधी-बारिश से राजस्थान के विभिन्न पावर डिस्कॉम को हुआ 100 करोड़ से अधिक का नुकसान, जानें
social share
google news

Heavy damage to power distribution system: पिछले एक सप्ताह में राजस्थान के कई हिस्सों में आई तेज आंधी और भारी बारिश ने विभिन्न बिजली ग्रिड और बिजली वितरण प्रणाली को भारी नुकसान पहुंचाया है.

जानकारी के अनुसार, प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तेज आंधी-बारिश और ओलावृष्टि से राजस्थान में विभिन्न पावर डिस्कॉम को 100 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है. अकेले जयपुर डिस्कॉम को ही 25 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. वहीं जोधपुर डिस्कॉम को 50 करोड़ रुपये से अधिक और अजमेर डिस्कॉम को 20 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है.

कई गांवों में बिजली की लाइनें टूट गई हैं और भारी नुकसान के कारण आपूर्ति बाधित होने से 2 दिन से लोग बिजली कटौती झेल रहे हैं. जयपुर डिस्कॉम द्वारा संचालित 12 जिलों में, आंधी तूफान ने 11 और 33 केवी की कई लाइनों को नुकसान पहुंचाया है.

ADVERTISEMENT

ये जिले रहे सबसे ज्यादा प्रभावित
500 से अधिक गांवों और कई शहरी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है और लोग घंटों बिजली कटौती और लोड शेडिंग का खामियाजा भुगत रहे हैं. कई इलाकों में तेज आंधी तूफान के कारण बिजली की लाइनें टूट गई हैं और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. जानकारी के अनुसार, नुकसान के मामले में राजस्थान के सबसे अधिक प्रभावित हिस्सों में कोटा, झालावाड़, बारां, टोंक और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्से शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: भयंकर तूफान से मोबाइल टावर उखड़े, बिजली सेवाएं ठप्प, दोपहर में छाया अंधेरा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT