23 में IAS, 28 में शादी और 29 की उम्र में मम्मी बनीं टीना डाबी, ऐसा रहा सफर

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

IAS Tina Dabi: 23 में IAS, 28 में शादी और 29 की उम्र में मम्मी बनीं टीना डाबी, ऐसा रहा सफर
IAS Tina Dabi: 23 में IAS, 28 में शादी और 29 की उम्र में मम्मी बनीं टीना डाबी, ऐसा रहा सफर
social share
google news

IAS Tina Dabi News: चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी (Tina Dabi Become Mother) किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने अपने पहले अटेम्प्ट में ही यूपीएससी परीक्षा क्लियर की. और उसके बाद वह राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी बनीं. अभी वह चर्चाओं में हैं. चर्चाओं की वजह इनको पुत्र रत्न की प्राप्ति है. इससे पहले भी वह अलग-अलग कारणों से चर्चा में रहे. आइए आपको इसके इनकी सफलताओं के बारे में बताते हैं.

आईएएस टीना डाबी करीब 2 महीने पहले तक जैसलमेर कलेक्टर पद पर तैनात थीं. उन्होंने जैसलमेर में पाक विस्थापितों के लिए कई अच्छे कार्य किए थे, जिसको लेकर उनकी तारीफ की गई थी. फिलहाल वह मेटरनिटी लीव पर थी और अभी शनिवार को उनको पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई है.

1993 में हुआ जन्म

टीना डाबी का जन्म वर्ष 1993 में भोपाल में हुआ था. फिलहाल नवंबर माह में वह 30 साल की हो जाएंगी. टीना की परिवार में उनके माता-पिता और उनकी छोटी बहन भी अधिकारी है. टीना के पिता जसवंत डाबी भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल में महा प्रबंधक रहे हैं जबकि, उनकी मां हिमानी IES की अधिकारी रही हैं. हालांकि उन्होंने टीना की पढ़ाई के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी. वहीं टीना की छोटी बहन रिया डाबी भी 2020-21 में आईएएस बनी है और राजस्थान कैडर की अधिकारी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

टीना डाबी की शादी

टीना डाबी की दो शादियां हुई है, टीना की पहली शादी आईएएस अतहर खान से साल 2018 में हुई थी और 2021 में दोनों का तलाक हो गया था. टीना डाबी ने साल 2015 की यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था. जबकि कश्मीर के रहने वाले अतहर आमिर खान ने इस परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था. दोनों की ट्रेनिंग के बाद नजदीकियां बढ़ी फिर दोनों ने शादी कर ली. लेकिन बाद में उनका तलाक हो गया.

आईएएस अधिकारी प्रदीप गवांड़े से हुई दूसरी शादी

ADVERTISEMENT

टीना डाबी ने दूसरी शादी तलाक के 4 साल बाद 22 अप्रैल 2022 को की. उन्होंने 2013 बैच के आईएएस अधिकारी डॉ प्रदीप गावंडे से शादी की. हालांकि इस शादी के दौरान वह काफी चर्चाओं में रही. क्योंकि डॉ प्रदीप गावंडे टीना से 13 साल बड़े हैं. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी.

ADVERTISEMENT

29 साल की उम्र में मां बनीं टीना

शुक्रवार देर रात टीना डाबी मां बनी. उन्होंने जयपुर के एक हॉस्पिटल में बच्चे को जन्म दिया. टीना ने 29 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया है. इस पल के बाद आईएएस दंपत्ति टीना डाबी और प्रदीप गवांडे को बधाई का तांता लग गया है. टीना और प्रदीप के परिवार में खुशियां छा गई है. टीना डाबी जैसलमेर कलेक्टर के पद पर तैनात थी.

IAS टीना डाबी बनीं मां, पाक विस्थापित हिन्दू महिला ने जो कहा वो सच हुआ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT