लाइव

Rajasthan News Live: CM भजन लाल शर्मा का बड़ा फैसला, थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

CM Bhajanlal
CM Bhajanlal
social share
google news

Rajasthan News Live: CM भजन लाल शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने राजस्थान में होने वाली थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती मामले को लेकर महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है. अभी तक महिलाओं को इस भर्ती में 30 फीसदी आरक्षण दिया जाता था, लेकिन अब संशोधन कर इसे 50 फीसदी कर दिया गया है. 

आज 14 जून, शुक्रवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 07:45 PM • 14 Jun 2024

    Rajasthan News Live: CM भजन लाल शर्मा का बड़ा फैसला, थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण

    Rajasthan News Live: CM भजन लाल शर्मा ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने राजस्थान में होने वाली थर्ड ग्रेड टीचर भर्ती मामले को लेकर महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है. अभी तक महिलाओं को इस भर्ती में 30 फीसदी आरक्षण दिया जाता था, लेकिन अब संशोधन कर इसे 50 फीसदी कर दिया गया है. 

  • 07:21 PM • 14 Jun 2024

    Jaipur: भई! नेता हो तो ऐसा... जिसकी शिकायत पर बकरियां ढूंढने में जुट गई पुलिस

    Jaipur: राजस्थान में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां बीजेपी के एक नेता ने अपने कार्यकर्त्ता की चोरी हुई बकरियां ढूढ़ने के लिए पुलिस से मदद मांगी है. बीजेपी के नेता उपेन यादव ने अपनी विधानसभा में एक कार्यकर्ता की बकरी चोरी होने पर पुलिस अधिकारियों से मदद मांगी है, साथ ही उन्होंने इस मामले को लेकर पुलिस कंपलेंट भी दर्ज करवाई है. 

    शिकायत दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने जब कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो बीजेपी नेता उपेन यादव ने उच्च अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की है. जिसके बाद पुलिस बकरियों को ढूंढ़ने में जुट गई है. हालांकि पुलिस अभी तक बकरियों का पता नहीं लगा पाई है. 

  • 07:10 PM • 14 Jun 2024

    Rajasthan News Live: भजनलाल सरकार पर अशोक गहलोत ने बोला जुबानी हमला, कह डाली ये बड़ी बात 

    Rajasthan News Live: नए कॉलेज व विश्वविद्यालय की समीक्षा कराए जाने को लेकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भजनलाल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा - "कॉलेज बन्द करने की सोच के बाद अब विदेश में पढ़ने वाले छात्रों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप रोकने का कार्य दिखाता है कि भाजपा सरकार राजस्थान को सालों पीछे ले जाना चाहती है. मैं बार-बार कहता हूं कि बाबा साहेब अम्बेडकर जी को बडौदा के महाराजा ने अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी पढ़ने भेजा तो उन्होंने वापस आकर संविधान निर्माता के रूप में अपनी पहचान बनायी और और सामाजिक उत्थान का बहुत बड़ा प्रयास किया. अब अगर उनसे प्रेरणा लेकर विदेश में पढ़ने गए 500 विद्यार्थियों में से 5 भी आकर सांइटिस्ट, आईटी एक्सपर्ट, टेक्नोक्रेट के रूप में काम करेंगे तो वो हमारे देश के लिए कितना अच्छा ह्यूमन रिसोर्स होता. मैं मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा से कहना चाहूंगा कि आप शिक्षा एवं चिकित्सा की स्कीमों को बेहतर करने का प्रयास करें. ऐसी नकारात्मक राजनीति से राजस्थान का नुकसान होगा जो राज्य की जनता कभी माफ नहीं करेगी."

  • 06:12 PM • 14 Jun 2024

    Alwar: राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे अलवर

    Alwar: अलवर के राजर्षि भर्तहरि मत्स्य विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सहित कई मंत्री मौजूद हैं. राज्यपाल स्टूडेंट को गोल्ड मेडल  देंगे. इसके अलावा वह संविधान पार्क का उद्घाटन करेंगे. विश्वविद्यालय के नए भवन में पहली बार कार्यक्रम हो रहा है. मत्स्य विश्वविद्यालय के भवन का भी उद्घाटन होगा. कई सालों के इंतजार के बाद विश्वविद्यालय को अपना भवन मिला है. 

  • ADVERTISEMENT

  • 05:04 PM • 14 Jun 2024

    Rajasthan: उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा का बड़ा बयान, बोले- सभी नए कॉलेज व विश्वविद्यालय की समीक्षा होगी

    Rajasthan: अलवर पहुंचे उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने बड़ा बयान दिया है, डिप्टी सीएम ने कहा है कि प्रदेश के सभी नए कॉलेज व विश्वविद्यालय की समीक्षा होगी. डिप्टी सीएम ने कहा गहलोत सरकार ने आनन-फानन में नए कॉलेज खोले हैं, जिनकी अब समीक्षा की जाएगी. इसको लेकर 10 से 15 दिनों में बड़े बदलाव नजर आएंगे. बैरवा ने कहा प्रदेश के कॉलेजों में शिक्षकों की कमी दूर होगी.

  • 04:23 PM • 14 Jun 2024

    weather latest update today: इन जिलों में IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

     weather latest update today: मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए बताया कि जयपुर, झुंझुनूं, सीकर, धौलपुर, करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन, धूलभरी आंधी और व्रजपात के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है.

  • ADVERTISEMENT

  • 04:09 PM • 14 Jun 2024

    Rajasthan weather latest update today: मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए दी तात्कालिक चेतावनी

    Rajasthan weather latest update today: मौसम विभाग के तात्कालिक ऑरेंज अलर्ट में भरतपुर, अलवर और दौसा जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश,  आंधी (30-40 किमी प्रति घंटे)  की चेतावनी के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान में कब आएगा मानसून इसे जानने के लिए यहां क्लिक करके जानें ये बड़ा अपडेट

  • 03:37 PM • 14 Jun 2024

    Alwar news: अलवर पहुंचे डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने दिया बड़ा बयान

    Alwar news: अलवर पहुंचे राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि प्रदेश के सभी नए कॉलेज व विश्वविद्यालय की समीक्षा होगी. 

  • 03:12 PM • 14 Jun 2024

    udaipur news: उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत को धमकी देने का गिरफ्तार

    udaipur news: उदयपुर सांसद मन्नालाल रावत को धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने सांसद मन्नालाल को जान से मारने की धमकी दी थी. आरोपी ने उसने भावुक होकर ऐसा कमेंट किया था. दरअसल युवक बीटीपी (भारतीय ट्राइबल पार्टी) पर दिए एक बयान से सांसद से नाराज था. यहां क्लिक करके पढ़ें पूरा मामला

  • 01:34 PM • 14 Jun 2024

    Jaipur: जयपुर में दिया इंद्रेश कुमार ने बयान, अब पूरे देश में चर्चा

    बीजेपी (BJP) को बहुमत नहीं मिलने पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि उनको जो पूर्ण हक मिलना चाहिए, जो शक्ति मिलनी चाहिए, वो भगवान ने अहंकार के कारण रोक दी. दरअसल, वह जयपुर के पास कानोता में रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह में बोल रहे थे. उनके इस बयान की चर्चा अब पूरे देश में हो रही है. 

     

     

  • 01:03 PM • 14 Jun 2024

    INDIA Alliance: इंडिया गठबंधन को लेकर भी संघ के सदस्य ने कही ये बात

    संघ के सदस्य ने इंडिया गठबंधन पर भी बयान दिया और कहा कि प्रभु का न्याय विचित्र नहीं है, सत्य है. जिन्होंने राम का विरोध किया, उन्हें बिल्कुल भी शक्ति नहीं दी, उनमें से किसी को भी शक्ति नहीं दी. इसलिए जिस पार्टी ने भक्ति की, अहंकार आया, उस पार्टी को 241 पर रोक दिया, लेकिन सबसे बड़ी बना दिया. जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थीय उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया.  

  • 12:20 PM • 14 Jun 2024

    RSS: अहंकार के चलते बहुमत से दूर रह गई बीजेपी! RSS की तरफ से आया बड़ा बयान

    लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से खबरें सामने आ रही है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बीजेपी में दूरियां बढ़ गई है. संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के बयान के बाद अब RSS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने भी बड़ा बयान दिया है. बीजेपी (BJP) को बहुमत नहीं मिलने पर इंद्रेश कुमार ने कहा कि उनको जो पूर्ण हक मिलना चाहिए, जो शक्ति मिलनी चाहिए, वो भगवान ने अहंकार के कारण रोक दी. दरअसल, वह जयपुर के पास कानोता में रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह में बोल रहे थे.

  • 11:37 AM • 14 Jun 2024

    Weather Update: बंगाल की खाड़ी के रास्ते राजस्थान में होता है मानसून का प्रवेश

    मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में जो मानसून आता है, वह बंगाल की खाड़ी यानी पूर्वी भारत से आने वाली हवाओं के साथ प्रवेश करता है. 

  • 10:42 AM • 14 Jun 2024

    Moonsoon Update: 25 जून से 3 दिन पहले आएगा मानसून

    मौसम विशेषज्ञों की मानें तो इस बार दक्षिण-पश्चिमी मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अच्छी हैं और ये महाराष्ट्र से आगे गुजरात की सीमा में प्रवेश कर चुका है. दरअसल, राजस्थान में सामान्य तौर पर 25 जून तक मानसून प्रदेश में आता है. लेकिन इस बार करीब तीन दिन पहले मानसून की एंट्री की संभावना है. फिलहाल मानसून अरब सागर से चलकर महाराष्ट्र होते हुए गुजरात की सीमा में प्रवेश कर चुका है.

  • 10:19 AM • 14 Jun 2024

    Rajasthan Weather: प्री-मानसून की बारिशके बाद मानसून का इंतजार

    राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश के चलते कई जिलों में मौसम सुहावना बना हुआ है. दो दिन पहले उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा में ​अच्छी बारिश हुई. जयपुर शहर, करौली, अलवर, बूंदी , झालावाड़ जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और ओलों के साथ हल्की-मध्यम बारिश और आंधी की संभावना है. राजस्थान में सामान्य तौर पर 25 जून तक मानसून प्रदेश में आता है. लेकिन इस बार करीब तीन दिन पहले मानसून की एंट्री की संभावना है. फिलहाल मानसून अरब सागर से चलकर महाराष्ट्र होते हुए गुजरात की सीमा में प्रवेश कर चुका है.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT