लाइव

Rajasthan Live News: कैबिनेट मंत्री शिवराज सिंह से मिली राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, क्या हैं इस मुलाकात के मायने

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: वसुंधरा राजे के ट्विटर से.
social share
google news

Rajasthan Live News: कांग्रेस पार्टी ने कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा पर तंज कसा है. राजस्थान कांग्रेस के एक्स हैंडल से पोस्ट हुआ कि बाबा ने कहां "रघुकुल रीत" है मानी टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी. दरअसल, इशारों ही इशारों में कांग्रेस ने कैबिनेट मंत्री का इस्तीफा मांग लिया है. क्योंकि दौसा लोकसभा चुनाव में जीत का दावा करने वाले बीजेपी नेता ने यहां तक कह दिया था कि अगर वहां बीजेपी हार गई तो वह इस्तीफा दे देंगे. पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान चुप बैठीं वसुंधरा राजे दिल्ली में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान से जाकर मिलीं. 

आज 13 जून, गुरुवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 07:40 PM • 13 Jun 2024

    दिल्ली में वसुंधरा राजे ने शिवराज सिंह चौहान से की मुलाकात

    राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने दिल्ली में नए केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. इस मुलाकत के राजनैतिक मायनों पर सियासी चर्चा है. दरअसल ये दो अलग-अलग राज्यों के पूर्व सीएम हैं जिन्हें हाल ही में विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद भी मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया. इधर शिवराज सिंह चौहान को लोकसभा चुनाव का टिकट मिला और वे जीत गए. उन्हें पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट में शामिल कर लिया है जबकि पूर्व सीएम राजे अभी भी चुप्पी साधे हुई हैं. इस मुलाकात के बाद वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया X पर तस्वीर क्लिक कर इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है. 

  • 06:35 PM • 13 Jun 2024

    Rajendra Rathore: राजेंद्र राठौड़ ने बीजेपी को पहुंचाया नुकसान? राहुल कस्वां ने लगाए आरोप

    लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर बीजेपी की हार को लेकर समीक्षा की जा रही है. चुनावी नतीजों ने पार्टी के भीतर खलबली मचा दी. खराब प्रदर्शन के बाद प्रदेश के कई बीजेपी नेताओं की धड़कन भी तेज हो गई है. इसके बाद राजस्थान के कई दिग्गज नेताओं का सियासी भविष्य खतरे में पड़ सकता है. वहीं, चूरू (Churu) से कांग्रेस सांसद राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) ने राजेंद्र राठौड़ पर कई आरोप लगाए हैं. आरोप यह कि राठौड़ की वजह से बीजेपी को विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव में काफी नुकसान हुआ.

  • 05:40 PM • 13 Jun 2024

    Congress: कांग्रेस ने मांगा डॉ. किरोड़ीलाल मीणा का इस्तीफा!

    कांग्रेस पार्टी ने कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा पर तंज कसा है. राजस्थान कांग्रेस के एक्स हैंडल से पोस्ट हुआ कि बाबा ने कहा "रघुकुल रीत" है मानी टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी. दरअसल, इशारों ही इशारों में कांग्रेस ने कैबिनेट मंत्री का इस्तीफा मांग लिया है. क्योंकि दौसा लोकसभा चुनाव में जीत का दावा करने वाले बीजेपी नेता ने यहां तक कह दिया था कि अगर वहां बीजेपी हार गई तो वह इस्तीफा दे देंगे. दौसा में कांग्रेस की जीत के बाद कैबिनेट मंत्री ने पोस्ट किया था कि "रघुकुल रीति सदा चलि आई। प्राण जाई पर बचन न जाई।।"

  • 04:50 PM • 13 Jun 2024

    Rajasthan Weather Update: जयपुर, अलवर, बूंदी और झालावाड़ समेत कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट

    जयपुर शहर, करौली, अलवर, बूंदी , झालावाड़ जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और ओलों के साथ हल्की-मध्यम बारिश और आंधी की संभावना है. इन क्षेत्रों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि बारां, दौसा, भरतपुर, कोटा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, झुंझुनू, चूरू जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन और धूल भरी आंधी के साथ बारिश की  संभावना है. 

  • ADVERTISEMENT

  • 04:18 PM • 13 Jun 2024

    Supreme Court: नीट यूजी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की पूरी डिटेल

    क्या हैं नीट-यूजी एग्जाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला? यहां क्लिक कर पूरा पढ़िए.

  • 03:04 PM • 13 Jun 2024

    NEET: नीट परीक्षा के विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

    NEET UG-2024 की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर विवाद जारी है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में एक अहम फैसला सुनाया है. जिसके चलते अब कई अभ्यर्थियों को रि-एग्जाम देने होगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि छात्रों को डरने की जरूरत नहीं है. छात्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि आपकी बात NTA ने मान ली है. वो ग्रेस मार्क को हटा रहे हैं. साथ ही निर्देश देते हुए कहा कि दोबारा परीक्षा में केवल वो 1563 छात्र ही शामिल होंगे, जिन्हें ग्रेस मार्क्स मिले थे. इसके अलावा एनटीए ने  इन छात्रों को दूसरा ऑप्शन भी दिया है जिसके अनुसार वो बिना ग्रेस मार्क्स की मार्कशीट के साथ नीट यूजी की काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं.

  • ADVERTISEMENT

  • 02:21 PM • 13 Jun 2024

    Rahul Kaswan: वसुंधरा राजे की जगह भजनलाल शर्मा को सीएम बनाना कितना सही?

    यहीं नहीं, साल 2023 में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के फैसले पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने पार्टी के इस फैसले से जुड़े सवाल पर कहा था कि मुझे इस बार में कुछ नहीं कहना, वो पार्टी का फैसला था. लेकिन जिस तरह से वो फैसला लिया गया, उससे जनता के बीच में अच्छा संदेश नहीं गया. लोकसभा चुनाव के दौरान भी लोगों के मन में यह बात थी. 

  • 02:01 PM • 13 Jun 2024

    Vasundhara Raje: वसुंधरा राजे ने की राहुल कस्वां की तारीफ

    कांग्रेस से सांसद बनने के बाद अब उन्होंने वसुंधरा राजे को लेकर बड़ा बयान दिया है. बता दें कि उनके परिवार और पूर्व मुख्यमंत्री राजे के सियासी रिश्ते काफी मजबूत रहे हैं. शेखावाटी में राजे की राजनीति की धुरी में कस्वां समेत कई नेताओं का नाम शुमार रहा है. अब पार्टी बदलने के बाद भी कस्वां का कहना है कि उनके लिए हमेशा आदर रहा है. लेकिन अब मैं उनके संपर्क में नहीं हूं. राजस्थान को जिसने भी लंबा नेतृत्व दिया है, मैं हर उस लीडर का आदर करता हूं. मैडम का नेतृत्व भी पूरे राजस्थान ने देखा है. 

  • 11:44 AM • 13 Jun 2024

    Re-NEET NEWS: परीक्षा देने वाले छात्रों को NTA ने दिए 2 विकल्प

    Re-NEET NEWS: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान 1563 छात्रों को दो ऑप्शन दिए हैं, एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट में कहा छात्रों के पास दो विकल्प हैं, या तो वह बिना ग्रेस मार्क्स के साथ नीट यूजी काउंसलिंग में शामिल हों या फिर से आयोजित होने वाली नीट परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. एनटीए केवल 6 एग्जाम सेंट्रर्स पर उपस्थित हुए 1563 छात्रों के लिए ही री-नीट आयोजित करेगा.

  • 11:39 AM • 13 Jun 2024

    NEET Case: कब होगी Re-NEET परीक्षा

    NEET Case: NTA ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि 23 जून को Re-NEET परीक्षा होगा. उसके बाद काउंसलिंग होगी. एनटीए ने कहा कि परीणाम 30 जून से पहले आ सकता है.

  • 11:31 AM • 13 Jun 2024

    NEET Case: NTA ने रद्द किए ग्रेस मार्क्स, दोबारा होगी 1563 छात्रों की परीक्षा

    NEET Case: नीट धांधली मामले में बड़ी खबर सामने आई है.  एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट में केस की सुनवाई के दौरान कहा है कि वह ग्रेस मार्क्स रद्द कर रहे हैं. साथ ही जिन स्टूडेंट्स को ग्रेस मार्क्स मिले उनको फिर से परीक्षा देनी पड़ेगी. एनटीए ने कोर्ट में कहा कि वे उन 1563 छात्रों के ग्रेस मार्क्स रद्द कर रहे हैं और इन छात्रों की फिर परीक्षा होगी और 30 जून से पहले रिजल्ट आएगा.

  • 10:35 AM • 13 Jun 2024

    Rajasthan Live News: राजेंद्र राठौड ने सीएम भजनलाल को लिखा पत्र

    Rajasthan Live News: बीजेपी के सीनियर लीडर राजेंद्र राठौड ने सीएम भजनलाल और यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने प्रदेश की सभी नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका सहित समस्य नगरीय निकायों के पुन: पिरसीमांकन व वार्डों की संख्या के निर्धारण का काम पारदर्शी तरीकेसृ से करवाने के लिए पत्र लिखा है. राठौड ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने राजनीतिक फायदा पहुंचाने के लिए नगरपालिका के वार्डों का परिसीमांकन नियमों के विपरीत किया था. 

  • 09:16 AM • 13 Jun 2024

    Rajasthan Live News: कौन हैं सुनील बंसल?

    Rajasthan Live News: अमित शाह के करीबी माने जाते वाले सुनील बंसल ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अहम जिम्मेदारी निभाई थी. पीएम नरेंद्र मोदी के चेहरे पर सत्ता में आने की कोशिश में जुटी रही बीजेपी ने यूपी में बंसल को ही जिम्मा सौंपा था. उन्होंने यूपी के को-इंचार्ज के तौर पर पन्ना प्रमुख की रणनीति को जमीन पर उतारने में बड़ी भूमिका निभाई. इसके बाद शाह और बंसल की जोड़ी को यूपी में अहम माने जाना लगा था. 

  • 09:02 AM • 13 Jun 2024

    Rajasthan Live News: कौन हैं सुनील बंसल?

    Rajasthan Live News: सुनील बंसल ने छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य के तौर पर राजनीति शुरू की. साल 1989 में वह राजस्थान यूनिवर्सिटी के महासचिव भी चुने गए. इसके बाद आरएसएस से जुड़ गए. 1990 में आरएसएस प्रचारक के तौर पर काम शुरू किया. जिसके बाद वह बीजेपी सदस्य के तौर पर सक्रिय राजनीति में आ गए. 

  • 08:34 AM • 13 Jun 2024

    Rajasthan Live News: कौन हैं सुनील बंसल?

    Rajasthan Live News: सुनील बंसल का नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित दावेदार के तौर पर भी खूब उछला था. बता दें कि 20 सितंबर 1969 को उनका जन्म राजस्थान के जयपुर में कोटपुतली में हुआ था. उन्होंने छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य के तौर पर राजनीति शुरू की. 

  • 08:33 AM • 13 Jun 2024

    Rajasthan Live News: बीजेपी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन? राजस्थान के इन नेताओं का नाम की हो रही चर्चाएं

    Rajasthan Live News: ‘एक व्यक्ति एक पद’ के सिद्धांत के चलते इसी महीने के भीतर नए अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है. क्योंकि नड्डा का कार्यकाल इसी महीने खत्म हो रहा है. इसी बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दौड़ में कई चेहरे सामने आ रहे हैं. इनमें राजस्थान से जुड़े 2 नेताओं का नाम भी बताया जा रहा है. राजस्थान से ओम बिरला और सुनील बंसल के नाम की चर्चा हो रही है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल को यह जिम्मेदारी मिल सकती है. 

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT