Rajasthan: रक्षाबंधन से पहले CM भजनलाल शर्मा ने दिया महिलाओं को बड़ा तोहफा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

cm bhajanlal
cm bhajanlal
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान की बहनों को प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर एक खास सौगात दी है. इस दिन अक्सर बहनें भाइयों को राखी बांधने के लिए यात्राएं करती हैं. ऐसे में भजनलाल सरकार ने 19 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन राजस्थान की बहनों को राजस्थान रोडवेज के बसों की फ्री यात्रा करने का सौगात दिया है. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने महिलाओं को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा करने की बड़ी छूट दी है. सीएम ने रक्षाबंधन (19 अगस्त) के मौके पर महिलाओं को यह छूट दी है. इसको लेकर परिवहन  विभाग अतिरिक्त बसों की सुविधा के लिए भी तैयारियों में जुटा हुआ है. रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान ने फ्री यात्रा को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं.

प्रदेश में 19 अगस्त को रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं-बालिकाओं को राजस्थान रोडवेज की बसों में राज्य की सीमा में संचालित सभी श्रेणी की बसों में निशुल्क यात्रा रहेगी. परिचालक इस दिन राज्य की सीमा में समस्त महिलाओं तथा बालिकाओं को निशुल्क यात्रा टिकट जारी करेंगे. अगर कंडक्टर के पास टिकट बनाने वाली मशीन ईटीआईएम काम नहीं करे तो रियायती टिकट बुक से टिकट जारी करेंगे.

ADVERTISEMENT

किन बसों में मिलेगी छूट

रक्षाबंधन के अवसर पर महिलायें एवं बालिकाएं  19 अगस्त को रात्रि 11:59 तक रोडवेज़ की समस्त श्रेणी (वातानुकूलित, वोल्वो एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) की बसों में  निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी.यह छूट राज्य की सीमा तक देय होगी. इस संबंध में टोल फ्री नंबर 18002000103/149  एवं विभागीय वेबसाईट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर जानकारी बी  प्राप्त की जा सकती हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT