Rajasthan: रक्षाबंधन पर भजनलाल सरकार ने किया ये ऐलान, महिलाओं को दी बड़ी सौगात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

 Rakshabandhan, Bhajanlal government
Rakshabandhan, Bhajanlal government
social share
google news

Rajasthan: रक्षाबंधन के त्यौहार को कुछ ही दिन बचे हैं. इस पावन पर्व पर राजस्थान की भजललाल शर्मा सरकार ने प्रदेश की बहनों को एक गिफ्ट का ऐलान किया है. हर बार की तरह इस बार भी प्रदेश की सभी बहनें 19 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा करने का सुविधा का लाभ ले सकती हैं. इस संबंध में रोडवेज की कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान ने निर्देश जारी किए हैं.

निर्देश के मुताबिक 19 अगस्त को रक्षाबंधन पर प्रदेश की समस्त महिलाओं-बालिकाओं को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की राज्य की सीमा में संचालित समस्त श्रेणी की बसों (वातानुकूलित, वोल्वों एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) में निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध रहेगी.

निशुल्क टिकट जारी करेंगे परिचालक

परिचालक इस दिन राज्य की सीमा में समस्त महिलाओं तथा बालिकाओं को निशुल्क यात्रा टिकट जारी करेंगे. अगर कंडक्टर के पास टिकट बनाने वाली मशीन ईटीआईएम काम नहीं करे तो रियायती टिकट बुक से टिकट जारी करेंगे.

ADVERTISEMENT

कब तक रहेगी फ्री यात्रा

रक्षाबंधन के अवसर पर महिलायें एवं बालिकाएं  19 अगस्त को रात्रि 11:59 तक रोडवेज़ की समस्त श्रेणी (वातानुकूलित, वोल्वो एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) की बसों में  निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी।.यह छूट राज्य की सीमा तक देय होगी. महिलायें बसों के संचालन संबंधी जानकारी टोल फ्री नंबर 18002000103/149  एवं विभागीय वेबसाईट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर प्राप्त कर सकती हैं 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT