राजस्थान में बारिश का कहर! धौलपुर, सीकर समेत इन जिलों में जारी हुआ ऑरेंज और येलो अलर्ट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Rain Alert : राजस्थान में पिछले तीन दिनों से बारिश का कहर जारी है. इसकी वजह से कहीं जलभराव, कहीं इमारतों का गिरना तो कहीं लोगों की मौत होने जैसी घटनाएं भी हो रही है. टोंक में तो बाढ़ की चेतावनी (Flood Alert) भी जारी की गई है. इस बीच मौसम विभाग ने 7 जुलाई को कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.
 

मौसम विभाग के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनू और करौली जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) है. यहां कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और बिजली के साथ मध्यम से भारी बारिश दर्ज होने और तेज हवाओं (30-40 KMPH) के साथ बारिश होने की संभावना है.

 

 

धौलपुर, सीकर और बीकानेर में येलो अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र की मानें तो धौलपुर, सीकर बीकानेर जिलों के लिए आज येलो अलर्ट (Yellow Alert) है. अगले तीन घंटों में इन इलाकों में कुछ स्थानों पर तेज सतही हवा (20-30 KMPH), गर्जन और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

4 धाम की यात्रा स्थगित

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के विभिन्न जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. इसके बाद चार धाम यात्रा को 7 जुलाई के लिए स्थगित कर दिया गया है. मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 9-10 जुलाई से पूर्वी राजस्थान में फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT