दो मंजिले मकान का हिस्सा भरभरा कर गिरा, देवदूत बनकर आये चूहे ने इस तरह बचाई परिजनों की जान

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर जिले में देवदूत बनकर आए चूहे ने परिवारजनों की जान बचा दी. आपको लग रहा होगा कि चूहे ने उनकी जान कैसे बचाई तो हम आपको बताते हैं कि जिले के राजाखेड़ा उपखण्ड के सिकरौदा गांव में एक दो मंजिले मकान का एक हिस्सा अचानक धराशायी हो गया. जब हादसा हुआ उससे कुछ ही मिनट पहले एक बड़ा चूहा घर के अंदर सो रहे परिवार के पांच सदस्यों पर गिर गया और वह हड़बड़ाहट में जाग गए.

आवाज सुन कर परिवारजन बाहर निकल आये. इसके कुछ मिनट बाद ही दो मंजिला मकान का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया. गनीमत रही कि चूहे ने सभी परिवारजनों की जान को बचा दिया लेकिन घरेलू सामान दब कर क्षतिग्रस्त हो गया.

यह भी पढ़ें: अजमेर: ख्वाजा चिश्ती की दरगाह पर मनाया गया बंसतोत्सव, जानिए इसके शुरू होने की रोचक कहानी

ADVERTISEMENT

परिवार के सदस्यों के मुताबिक, बीती रात घर आए रिश्तेदार और परिजन अलग-अलग कमरों में सो रहे थे. तभी अचानक एक बड़ा चूहा कूदकर उनके ऊपर गिर गया जिससे सभी पांच जने हड़बड़ाहट में जाग गए. इसी दौरान सभी लोगों को मकान में से कुछ सरकने की आवाजें सुनाई दीं तो उन्होंने सोचा कि घर में कोई चोर घुस आया है. इसके बाद परिवार के सभी लोग बिस्तरों में से निकल कर घर के बाहर आ गए.

बाहर आकर परिजनों ने देखा कि मकान के एक हिस्से से आवाज आ रही तो उन्होंने पास ही बंधे पशुओं को वहां से खोलकर घर से दूर बांध दिया. इसी दौरान घर के पीछे का हिस्सा भरभराकर ढह गया लेकिन उनके परिवार, रिश्तेदार और पशुओं की जान बच गई. परिवार के सदस्यों की जान बचने के बाद परिजन चूहे को भगवान का दूत समझ कर ईश्वर को शुक्रिया अदा कर रहे हैं. मकान गिरने से करीब डेढ़ लाख रुपये का घरेलू सामान नष्ट हो गया.

ADVERTISEMENT

यह भी देखें: Video: सरकार के खिलाफ सासंद किरोड़ीलाल मीणा के आक्रामक तेवर, बारिश में भी धरने पर डटे रहे

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT