NEET PG 2024 Result: नागौर के डॉ आर्यन खान ने रचा इतिहास, NEET PG रिजल्ट में किया कमाल, देखें रिजल्ट

Kesh Ram

ADVERTISEMENT

NEET PG RESULT
NEET PG RESULT
social share
google news

NEET PG 2024 Topper Dr. Aryan Khan Marksheet: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET PG रिजल्ट 2024 घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में नागौर के रहने वाले डॉक्टर आर्यन खान ने पहले प्रयास में NEET PG परीक्षा में ऑल राजस्थान तीसरी और ऑल इंडिया 206 वी रैंक हासिल कर कमाल कर दिया है. PG के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG) के लिए उपस्थित हुए हैं वे अपना परिणाम NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर देख सकते हैं.  इस सफलता के बाद आर्यन खान को खूब बधाईयां मिल रही है. डॉ. आर्यन खान ने अपनी सफलता पूरा श्रेय अपने माता-पिता और गुरूजनों को दिया.

देखें आर्यन खान का रिजल्ट

जोधपुर से की MBBS

आपको बता दें डॉ आर्यन खान नागौर शहर के स्टाफ कॉलोनी के रहने वाले हैं. नागौर के सेंट असलम स्कूल से 12वीं करने के बाद आर्यन खान ने सीकर में रहकर नीट की तैयारी की. वर्ष 2016-2017 में नीट में पेपर पास किया, इसके बाद जोधपुर से MMBS की पढ़ाई की. आर्यन ने एसएन मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस करने के बाद 1 साल की इंटर्नशिप की उसके बाद जयपुर में रहकर नीट पीजी की तैयारी की. आर्यन खान ने 26 वर्ष की उम्र में नीट पीजी में ऑल इंडिया 206वीं रैंक हासिल की और पूरे राजस्थान में तीसरा स्थान हासिल किया. आर्यन ने नागौर जिले में 99.91%हासिल किया है.

फुटबॉल के हैं शौकिन

आर्यन पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट और फुटबॉल खेलने के बड़े शौकिन हैं. आर्यन के पिता शमशेर खोखर के 2 बेटे और एक बेटी है. आर्यन से बड़ी बहन ने पिछली बार आरजेएस का इंटरव्यू दिया था. वह कुछ नंबरों से रह गई. आर्यन का छोटा भाई भी उदयपुर से रविंद्र नाथ टैगोर राजकीय मेडिकल कॉलेज का सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रहा है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT