26 उंगलियों वाली बच्ची ने लिया जन्म तो परिवार ने माना देवी का अवतार, डॉक्टर्स ने कही ये बात

Suresh Foujdar

ADVERTISEMENT

भरतपुर: 26 उंगलियों वाली बच्ची ने लिया जन्म, परिजन मान रहे देवी का अवतार
भरतपुर: 26 उंगलियों वाली बच्ची ने लिया जन्म, परिजन मान रहे देवी का अवतार
social share
google news

A Girl With 26 Fingers Was Born: राजस्थान (rajasthan news) के डीग (Deeg) जिले के कामा कस्बे में एक ऐसी बच्ची ने जन्म लिया है जिसके 26 उंगलियां हैं. 7-7 उंगलियां दोनों हाथों में और 6-6 उंगलियां दोनों पैरों में हैं. परिजन इसे धौलागढ़ देवी का अवतार मान रहे हैं और खुशी मना रहे हैं. 26 उंगलियों के साथ जन्म लेने वाली इस बच्ची की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है क्योंकि ऐसा केस पहली बार लोगों को देखने को मिल रहा है.

वहीं कामा अस्पताल के डॉक्टर बीएस सोनी ने बताया, “सरजू देवी नामक महिला की डिलीवरी हुई है जिसने 26 उंगलियों वाली एक बच्ची को जन्म दिया है. ऐसा बहुत रेयर मामला होता है. 26 उंगली होने से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है लेकिन यह सब जेनेटिक विसंगति के चलते हो जाता है. बच्ची बिलकुल स्वस्थ्य है. सरजू देवी की यह दूसरी पुत्री है.”

बच्ची को देखकर डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

दरअसल, कामा कस्बे के गोपीनाथ मोहल्ले में रहने वाले गोपाल भट्टाचार्य की पत्नी 25 वर्षीय सरजू देवी 8 महीने की गर्भवती थी. उसे सामुदायिक अस्पताल में शनिवार रात डिलीवरी के लिए ले जाया गया था. जब सरजू देवी ने डिलीवरी के दौरान बच्ची को जन्म दिया तो चिकित्सक भी हैरान पड़ गए कि जन्म लेने वाली बच्ची के हाथ और पैरों में 26 उंगलियां हैं. गौरतबल है कि महिला के पति गोपाल भट्टाचार्य सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल हैं जो पत्नी की डिलीवरी के लिए छुट्टी लेकर घर आए हुए हैं.

धौलागढ़ देवी को इष्ट मानते हैं प्रसूता के परिजन

प्रसूता के भाई दीपक ने बताया कि मेरी बहन ने एक बच्चे को जन्म दिया है जिसके 26 उंगलियां हैं और हम इसे धौलागढ़ देवी का अवतार मान रहे हैं और हमें बेहद खुशी है. प्रसूता के परिजन स्थानीय धौलागढ़ देवी को अपना इष्ट मानते हैं इसलिए 26 उंगलियां वाली बच्ची को धोलागढ़ देवी का अवतार मानकर खुशी मना रहे हैं.
यह भी पढ़ें: 23 में IAS, 28 में शादी और 29 की उम्र में मम्मी बनीं टीना डाबी, ऐसा रहा सफर

यह भी पढ़ें...

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT