राजस्थान-एमपी के बीच चंबल पर तैयार हुआ करोड़ो का पुल, गडकरी करेंगे शिलान्यास

Gopal Lal

• 11:16 AM • 03 Jul 2023

New bridge on Chambal River: वंदे भारत की सौगात के बीच ही केंद्र सरकार की ओर से प्रदेशवासियों को एक और सौगात मिलने वाली है. राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच चंबल नदी पर पुल का वर्चुअल शिलान्यास होगा. यह तोहफा केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की ओर से दिया जाएगा. पुल का शिलान्यास […]

Rajasthantak
follow google news

New bridge on Chambal River: वंदे भारत की सौगात के बीच ही केंद्र सरकार की ओर से प्रदेशवासियों को एक और सौगात मिलने वाली है. राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच चंबल नदी पर पुल का वर्चुअल शिलान्यास होगा. यह तोहफा केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की ओर से दिया जाएगा. पुल का शिलान्यास 4 जुलाई सुबह 11 बजे किया जाएगा. पुल के उद्घाटन के बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच सड़क परिवहन से जुड़ी दूरियां कम हो जाएंगी.

वहीं, मुंबई जाने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी 300 किलोमीटर तक का सफर कम हो जाएगा. जिससे आमजन को काफी लाभ मिलेगा. राहत की बात यह भी है कि जान जोखिम में डालकर चंबल पार करने वालों के लिए यह पुल काफी सुविधाजनक होगा.

बता दें कि राजस्थान में मंडरायल पंचायत समिति और मध्य प्रदेश में सबलगढ़ पंचायत समिति को जोड़ने वाली चंबल नदी पर यह पुल 126 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है. केंद्रीय मंत्री 4 जुलाई को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में दौरे पर रहेंगे. इसकी जानकारी करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने करौली स्थित सर्किट हाउस में दी. पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सुबह 11 बजे मंडरायल के होरिया पाड़ा अंबेडकर पार्क में एक समारोह का आयोजन रखा गया है. कार्यक्रम को भाजपा नेता और जनप्रतिनिधि संबोधित करेंगे. सांसद ने बताया कि वह चंबल पुल निर्माण के बाद से ही इसके लोकार्पण के लिए प्रयासरत थे.

    follow google newsfollow whatsapp