बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने तजाकिस्तान के युवा, देखने के लिए सीख रहे हिंदी, सतीश पूनिया ने शेयर किया Video

राजस्थान तक

• 09:57 AM • 12 Jun 2023

Craze for Hindi films in Tajikistan: भारत के बाहर भी दुनिया के कई देशों में बॉलीवुड फिल्मों को लेकर जबरदस्त क्रेज हैं. वहां के युवा बॉलीवुड फिल्में और गाने देखने के लेए हिंदी भाषा तक सीखते हैं. बीजेपी नेता सतीश पूनिया ने भी एक ट्विट कर बताया है कि तजाकिस्तान में हिंदी फिल्मों को लेकर […]

बॉलीवुड फिल्में देखने के लिए तजाकिस्तान में हिंदी सीख रहे लोग! सतीश पूनिया ने Video शेयर कर कही ये बात

बॉलीवुड फिल्में देखने के लिए तजाकिस्तान में हिंदी सीख रहे लोग! सतीश पूनिया ने Video शेयर कर कही ये बात

follow google news

Craze for Hindi films in Tajikistan: भारत के बाहर भी दुनिया के कई देशों में बॉलीवुड फिल्मों को लेकर जबरदस्त क्रेज हैं. वहां के युवा बॉलीवुड फिल्में और गाने देखने के लेए हिंदी भाषा तक सीखते हैं. बीजेपी नेता सतीश पूनिया ने भी एक ट्विट कर बताया है कि तजाकिस्तान में हिंदी फिल्मों को लेकर बहुत दीवानगी है. वहां लोग बॉलीवुड फिल्में देखने के लिए हिंदी सीख रहे हैं. उन्होंने अपने तजाकिस्तान दौरे के दौरान का एक वीडियो भी शेयर किया है.

सतीश पूनिया ने ट्वीटर पर लिखा, “तजाकिस्तान में हिंदी फिल्मों को लेकर बहुत दीवानगी है. वहां लोग हिंदी फिल्में देखने के लिये हिंदी सीख रहे हैं. बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी वहां के लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. दौरे के दौरान SVCC के छात्र ने उन पर फिल्माए गाने को प्रस्तुत किया.”

सतीश पूनिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एक छात्र ‘खाइके पान बनारस वाला’ गाने पर डांस करता हुआ नजर आ रहा है. यह 1978 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘डॉन’ का गाना है. गौरतलब है कि तजाकिस्तान के अलावा भी दुनिया के कई अन्य देशों से ऐसे वीडियो सामने आते हैं जहां के लोगों में हिंदी फिल्मों को लेकर बहुत दिलचस्पी है.

यह भी पढ़ें: Nagaur: 101 साल की उम्र में कर्नल राठौड़ की मौत, 1965 में पाकिस्तान की चौकियों पर किया था कब्जा

    follow google newsfollow whatsapp