Rajasthan Weather: प्रदेशवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया बारिश-तूफान का अलर्ट

राजस्थान तक

12 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 12 2023 8:37 AM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. इस बीच प्रदेश में तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. कई जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं अब आने वाले दिनों में प्रदेश में आंधी-तूफान की शुरूआत होगी. मौसम में बदलाव के चलते अरब सागर में नए […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. इस बीच प्रदेश में तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. कई जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं अब आने वाले दिनों में प्रदेश में आंधी-तूफान की शुरूआत होगी.

मौसम में बदलाव के चलते अरब सागर में नए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर आगामी दिनों में प्रदेश में देखने को मिलेगा. मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से 15 जून से जोधपुर, उदयपुर संभाग में बारिश की गतिविधियां देखी जा सकती हैं. 16-17 जून को तंत्र के असर से जोधपुर, उदयपुर संभाग सहित कई संभागों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है.

कई जिलों में होगी बारिश

वहीं आगामी दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के साथ अंधड़ और हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि 15 जून से राजस्थान में बारिश की गतिविधियां शुरू होगी. वहीं 16-17 जून को कई जिलों में तेज बारिश भी हो सकती है.

15 जून से पहले आंधी जैसी गतिविधियां बढ़ेगी

मौसम विभाग ने बताया कि 15 जून से पहले कई जिलों में आंधी जैसी गतिविधियों के बढ़ने की संभावना है. वहीं इस तंत्र से प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत जरूर मिलती नजर आएगी. फिलहाल तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया है.

    follow google newsfollow whatsapp