Rajasthan Weather: प्रदेश में 43 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मानसून को लेकर आया यह अपडेट

राजस्थान तक

• 08:48 AM • 09 Jun 2023

Rajasthan Monsoon Update:: राजस्थान में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 43 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है. गुरुवार को प्रदेश में वनस्थली का अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री रहा. पिछले सप्ताह प्रदेश में कई जगह तूफान, बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. वहीं अब मौसम में गर्मी […]

Rajasthan Weather: प्रदेश में 43 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मानसून को लेकर आया यह अपडेट

Rajasthan Weather: प्रदेश में 43 डिग्री तक पहुंचा तापमान, मानसून को लेकर आया यह अपडेट

follow google news

Rajasthan Monsoon Update:: राजस्थान में मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 43 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है. गुरुवार को प्रदेश में वनस्थली का अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री रहा. पिछले सप्ताह प्रदेश में कई जगह तूफान, बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. वहीं अब मौसम में गर्मी का असर देखने को मिल रहा है. तेज धूप के चलते लगातार गर्मी बढ़ती जा रही है. गुरुवार को कई जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहा है.

मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर में 10 जून तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ मेघ गर्जन/ धूलभरी आंधी और बारिश की संभावना जताई है. वहीं देश में मानसून का इंतजार खत्म हो गया है. गुरुवार को केरल के तट पर मानसून ने दस्तक दे दी है. अगले दो दिनों में मानसून दक्षिण भारत के अन्य राज्यों में इसका असर देखने को मिलेगा. इस बार मानसून करीब 1 वीक लेट पहुंचा है. इस बार बिपरजॉय चक्रवात के कारण पहले सप्ताह के मानसून कमजोर देखने को मिलेगा. वहीं राजस्थान में मानसून की बारिश पहुंचने में देरी हो सकती है.

मानसून अपडेट अपडेट

दरअसल, प्रदेश में अक्सर 25 जून के आसपास मानसून की एंट्री हो जाती है. पिछले साल प्रदेश में मानसून ने 30 जून को इंट्री ली थी. जिसके बाद मानसून में अच्छी बारिश देखने को मिली थी. माना जा रहा है इस बार जुलाई के पहले सप्ताह के बाद प्रदेश में मानसून आएगा. इससे पहले मौसम में बदलाब देखने को जरूर मिलेगा.

प्री-मानसून एक्टिवटी होगी शुरू

प्री-मानसून एक्टिवटी के चलते लोगों को बढ़ते तापमान से राहत जरूर मिलेगी. आने वाले दिनों में अब मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5 दिन यानी 10 जून तक पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं आने वाले 5 दिनों में तापमान 3 से 5 डिग्री बढ़ाने की जानकारी शेयर की है.

45 साल की उम्र में पड़ोसी से हुआ प्यार, पति को ठिकाने लगाकर 25 साल के प्रेमी के साथ फरार हुई महिला

    follow google newsfollow whatsapp