बैंक से रुपये निकालने वालों पर खुजली का पाउडर डालकर करता था चोरी, नागौर पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजस्थान तक

• 05:28 PM • 14 Jan 2023

Rajasthan News: नागौर पुलिस ने बैंक से रुपए निकालने वालों पर खुजली का पाउडर डालकर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. साथ ही पुलिस ने गिरोह के शातिर बदमाश आर सुनील उर्फ बाबू (29) को भी आंध्र प्रदेश के मदनपल्ली से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बदमाश कर्नाटक के शिवमोगा का रहने वाला […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: नागौर पुलिस ने बैंक से रुपए निकालने वालों पर खुजली का पाउडर डालकर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. साथ ही पुलिस ने गिरोह के शातिर बदमाश आर सुनील उर्फ बाबू (29) को भी आंध्र प्रदेश के मदनपल्ली से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार बदमाश कर्नाटक के शिवमोगा का रहने वाला है. इस अंतरराज्यीय गिरोह ने नागौर, ब्यावर और किशनगढ़ में लोगों पर खुजली का पाउडर डालकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था.

एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि 30 अक्टूबर को मंगलाना निवासी पीड़ित दामोदर प्रसाद पारीक ने थाना परबतसर में एक रिपोर्ट दी. रिपोर्ट में बताया कि दोपहर 1:30 बजे उसने परबतसर पीएनबी बैंक से 2.80 लाख रुपए निकलवाये थे. बैंक से बाहर निकल कर उसने व उसके साथी साथी सुभाष ने रकम हेलमेट में रख दी. थोड़ी दूर चलने पर उन्हें खुजली का एहसास हुआ तो वे मेडिकल पर टेबलेट लेने रुक गये. टेबलेट लेकर वे आराम करने वहीं रुक गए. इतनी देर में एक लड़का आया और साथी सुभाष को शर्ट पर चीटियां चलने की बात कही. पास ही नल पर हाथ मुंह धोने गए सुभाष का पीछा कर रहा वह लड़का रुपए लेकर भाग गया.

रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर एएसपी गणेशाराम चौधरी व सीओ रविराज सिंह के सुपरविजन एवं थानाधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई. जांच के दौरान ब्यावर और किशनगढ़ में इसी प्रकार की घटना होने की सूचना मिलने पर उन घटनाओं के आरोपियों के नाम व पते मालूम कर टीम चेन्नई पहुंच गई. राष्ट्रीय साइबर ऐप में उनकी फोटो अपलोड कर आवश्यक जानकारी हासिल की गई. इसके बाद हैदराबाद, मुंबई व कर्नाटक में टीम भेज कर आरोपियों की तलाश की गई. करीब 2 महीने तक राज्य से बाहर टीम सक्रिय रही और उनका पता लगाने का भरसक प्रयास किया. 10 जनवरी को आरोपी आर सुनील को टीम ने आंध्र प्रदेश के मदनपल्ली से दबोच लिया.

यह भी पढ़ें: फूफा की कार से नाबालिग ने 4 लोगों को रौंदा, 11 फीट तक महिला को घसीटा, 10वीं कक्षा में करता है पढ़ाई

    follow google newsfollow whatsapp