जोधपुरः अधिवक्ता की हत्या के बाद वकील आक्रोशित, बोले- मांगे नहीं मानी तो उठाएंगे ये कदम, जानें

Ashok Sharma

• 05:04 PM • 21 Feb 2023

Jodhpur lawyer murder: राजस्थान के जोधपुर में अधिवक्ता जुगराज चौहान की 18 फरवरी को हत्या के बाद वकीलों सड़कों पर है. जोधपुर के भदवासिया इलाके में दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद आक्रोशित वकीलों का विरोध दूसरे दिन भी जारी रहा. वकील के परिवार, समाज और वकीलों की मांगों पर अब तक सहमति नहीं बन पाई. […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur lawyer murder: राजस्थान के जोधपुर में अधिवक्ता जुगराज चौहान की 18 फरवरी को हत्या के बाद वकीलों सड़कों पर है. जोधपुर के भदवासिया इलाके में दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद आक्रोशित वकीलों का विरोध दूसरे दिन भी जारी रहा.

वकील के परिवार, समाज और वकीलों की मांगों पर अब तक सहमति नहीं बन पाई. जिसके चलते इसको लेकर राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को वकीलों ने स्वैच्छिक न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया.

अपनी मांगे मनवाने के लिए प्रदर्शनकारियों ने दोपहर में सेशन न्यायालय परिसर से अधिवक्ता जुलूस निकाला. जिसके बाद सोजती गेट चौराहे पर पहुंचकर रास्ता जाम कर प्रदर्शन भी किया. साथ ही सोजती गेट से जुलूस के रूप में महात्मा गांधी हॉस्पिटल की मोर्चरी पहुंचे. जहां वकीलों ने मोर्चरी में परिजनों के साथ धरना देकर प्रशासन से उनकी मांगों पर जल्द निर्णय करने की मांग की.

यह भी पढ़ेंः सुसाइड हब में तब्दील हो रही कोचिंग नगरी, कोटा में पिछले 4 सालों के दौरान 52 छात्रों ने की आत्महत्या

वकीलों का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर दौरे के दौरान वकीलों के प्रतिनिधि मंडल ने सर्किट हाउस में उनसे मुलाकात की थी. उस दौरान मृतक परिवार को आर्थिक सहायता, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और अधिवक्ता प्रोटक्शन बिल लागू करने की मांग को लेकर ज्ञापन भी दिया. जिसे लेकर मुख्यमंत्री ने आश्वस्त भी किया था, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं होने से अधिवक्ता समुदाय में गहरा रोष है. राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रणजीत जोशी ने कहा है कि अगर  इस मामले में न्याय नहीं मिला तो हम अपना धरना जारी रखेंगे देंगे. जरूरत पड़ी तो जोधपुर भी बंद करवाएंगे.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में ड्राइविंग सीट पर पायलट! चुनावी साल में पूर्व डिप्टी सीएम के ताबड़तोड़ दौरे, देखें वीडियो

    follow google newsfollow whatsapp