बेनीवाल बोले- आरपीएससी चेयरमैन को किया जाए गिरफ्तार, पेपर लीक मामले की खुल जाएगी परत

राजस्थान तक

• 03:18 PM • 18 Jun 2023

Hanuman Beniwal Statement: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) पर निशाना साधा. आयोग के चेयरमैन को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आयोग के सदस्य बाबू लाल कटारा का 60 दिन पहले पेपर अपने घर पर ले जाना चेयरमैन की सह […]

Rajasthantak
follow google news

Hanuman Beniwal Statement: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) पर निशाना साधा. आयोग के चेयरमैन को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि आयोग के सदस्य बाबू लाल कटारा का 60 दिन पहले पेपर अपने घर पर ले जाना चेयरमैन की सह के बिना असंभव है. ईडी को राजस्थान लोक सेवा आयोग के चेयरमैन सहित संदेह के दायरे में आ रहे सभी लोगो की संपत्तियों की जांच करनी चाहिए.

उन्होंने मांग की है कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा के सभी पेपर रद्द होने चाहिए. क्योंकि अब जांच में एक-एक करके पेपर आउट होने की जानकारी सामने आ रही है. ऐसे में यह कैसे सुनिश्चित होगा कि अन्य ग्रुपों के विषयों के पेपर आउट नही हुए. 

सांसद बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में अगर वास्तव में पेपर लीक करने वाले माफियाओं पर कानूनी शिकंजा कसने की नीयत रखते हैं तो उन्हें चेयरमैन को बर्खास्त करने की प्रक्रिया को अपनाते हुए गिरफ्तार करना चाहिए. इस मामले की सच्चाई आयोग के चेयरमैन की गिरफ्तारी से ही सामने आएगी.

सीबीआई जांच देने से क्यों कतरा रहे है सीएम
नागौर सांसद ने कहा कि लगातार भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट होने से मेहनतकश अभ्यर्थियों के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है. ऐसे में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा और रीट जैसी परीक्षाओं के पेपर आउट प्रकरण की जांच राज्य सरकार को त्वरित सीबीआई को देनी चाहिए. ऐसा लग रहा है कि पेपर लीक मामलो के तार सीएमओ से जुड़े हुए होने के कारण गहलोत सीबीआई जांच की सिफारिश करने से कतरा रहे है.

    follow google newsfollow whatsapp