गहलोत ने श्रीकृष्ण बोर्ड का गठन कर खेला दांव तो यादव समाज ने भी बीजेपी-कांग्रेस से कर दी ये मांग

विशाल शर्मा

• 07:26 AM • 27 Jun 2023

Demand For Ahir regiment: विधानसभा चुनाव से पहले अब अहीर रेजिमेंट के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है. दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मुद्दे को भुनाते हुए केंद्र सरकार को एक लेटर लिखा है. वहीं, यादव समाज भी अब मोर्चा खोलने को तैयार है. यादव समाज ने 16 अप्रैल को जयपुर […]

Rajasthan: 'मैं अभी 73 साल हूं और एकदम फिट', सीएम गहलोत के करीबी MLA ने जताई चुनाव लड़ने की इच्छा

Rajasthan: 'मैं अभी 73 साल हूं और एकदम फिट', सीएम गहलोत के करीबी MLA ने जताई चुनाव लड़ने की इच्छा

follow google news

Demand For Ahir regiment: विधानसभा चुनाव से पहले अब अहीर रेजिमेंट के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है. दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मुद्दे को भुनाते हुए केंद्र सरकार को एक लेटर लिखा है. वहीं, यादव समाज भी अब मोर्चा खोलने को तैयार है. यादव समाज ने 16 अप्रैल को जयपुर में आंदोलन करने के बाद अब देश के कई राज्यों में आंदोलन करने की चेतावनी दी है. समाज के लोगों का कहना है कि आने वाले चुनाव में चाहें बीजेपी हो या फिर कांग्रेस, जो अहीर रजिमेंट की बात करेगा. उन्हें ही यादव समाज का वोट मिलेगा. यही नहीं आगामी चुनाव में यादव समाज ने 10-10 टिकटों की भी मांग रखी है.

गौरतलब है कि सीएम गहलोत से रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर यादव समाज के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. जिनकी की मांग पर सीएम गहलोत ने श्रीकृष्ण बोर्ड के गठन की घोषणा की. साथ ही सीएम ने सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखने की बात कही थी.

भारत यादव ने बताया कि अहीर रजिमेंट का मुद्दा देश की आजादी से चला आ रहा है, लेकिन राजस्थान में जब से समाज का युवा जागरूक हुआ है. तब से आग की तरह ज्वलंत मुद्दा बना है. अब आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में जिसको यादव समाज के वोटो की जरूरत होगी, वो अहीर रजिमेंट की बात करेगा. एडवोकेट आशीष यादव ने कहा कि, यह पॉलीटिकल स्टंट है.  गहलोत ने तो हमारी ओर से अनुशंसा पत्र जारी किया है और केंद्र सरकार में यादव समाज के कई सांसदो ने भी अपनी बात रखी. लेकिन केंद्र सरकार ने इस मूवमेंट को लेकर अभी तक कोई बात नहीं रखी है. ऐसे में मध्यप्रदेश और राजस्थान के बाद उत्तर प्रदेश, बिहार जैसे अन्य राज्यों में आंदोलन करेंगे. इधर, डॉ. सुनीता यादव ने आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी दोनों राजनीतिक पार्टियों से यादव समाज को 10-10 टिकट देने की मांग की है.

    follow google newsfollow whatsapp