गहलोत के खिलाफ कोर्ट पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री पर सीएम ने घोटाले के लगाए थे आरोप

राजस्थान तक

04 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 4 2023 7:30 AM)

Co-operative Scam: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मानहानि के मामले को लेकर आमने-सामने हो गए है. दोपहर 2 बजे राउस एवेन्यू कोर्ट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ शेखावत मानहानि का मुकदमा का दायर करेंगे. संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी घोटाले और अन्य मामलों में गहलोत पर बेबुनियाद और […]

Rajasthantak
follow google news

Co-operative Scam: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मानहानि के मामले को लेकर आमने-सामने हो गए है. दोपहर 2 बजे राउस एवेन्यू कोर्ट में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ शेखावत मानहानि का मुकदमा का दायर करेंगे. संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी घोटाले और अन्य मामलों में गहलोत पर बेबुनियाद और तथ्यहीन बयान देने का आरोप लगाने वाले शेखावत मानहानि का केस करेंगे.

वहीं, अशोक गहलोत ने संजीवनी समाज मामले पर दिए गए बयानों को लेकर शुक्रवार को गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में ही मानहानि का मुकदमा दायर किया था. जिसकी सुनवाई आज कोर्ट में होनी है. इसी के चलते अब शेखावत की लीगल टीम भी गहलोत के खिलाफ केस दायर करने की तैयारी में हैं. 

गौरतलब है कि गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला बोलते हुए गहलोत ने कहा था कि शेखावत को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड घोटाले के मामले में जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं. जबकि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के अनुसंधान में अन्य गिरफ्तार किए जा चुके अभियुक्तों के समान धाराओं में ही उनके ऊपर भी जुर्म प्रमाणित हो चुका है. वो स्वयं इस बात को अच्छे से जानते हैं. सीएम गहलोत ने केंद्रीय मंत्री शेखावत को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें नैतिक साहस है तो उन्हें पीड़ितों की बातें भी सुननी चाहिए. उन्हें समझना चाहिए कि कितना बड़ा अपराध किया है.

शेखावत ने लगाए थे राजनीतिक हत्या करने के आरोप
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इन आरोपों का जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि गहलोत ने कल कहा था कि एक क्रेडिट सोसाइटी के कुछ तथाकथित निवेशक जोधपुर में उनसे मिले थे. मैं मामले में आरोपी हूं, यह मेरे लिए नया टाइटल है. संजीवनी घोटाले में हजार पन्नों की तीन चार्जशीट में मेरे और मेरे परिवार पर कोई आरोप नहीं लगा. कल राजनीतिक हत्या की नीयत से सीएम ने मुझे आरोपी बनाकर बदनाम करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ेंः वसुंधरा राजे पहुंची सालासर बालाजी धाम, साढ़े 3 घंटे की पूजा-अर्चना के बाद बड़ी जनसभा को करेंगी संबोधित

इनपुटः हिमांशु मिश्रा और अनीशा माथुर, इडिया टुडे ग्रुप

    follow google newsfollow whatsapp