Dholpur: 5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी हुआ ट्रैप, खरीदी हुई जमीन को ऑनलाइन करने के लिए मांगी थी रिश्वत 

Umesh Mishra

• 09:12 AM • 17 Jun 2023

Dholpur: धौलपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आज शनिवार को कार्रवाई करते हुए एक पटवारी सुशील कुमार को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी पटवारी सुशील कुमार ने हैदलपुर गांव के एक किसान से खरीदी हुई खेती की जमीन को ऑनलाइन चढ़ाने की एवज में […]

5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी हुआ ट्रैप, जमीन के बंटवारे को ऑनलाइन करने के लिए मांगी थी रिश्वत 

5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी हुआ ट्रैप, जमीन के बंटवारे को ऑनलाइन करने के लिए मांगी थी रिश्वत 

follow google news

Dholpur: धौलपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने आज शनिवार को कार्रवाई करते हुए एक पटवारी सुशील कुमार को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी पटवारी सुशील कुमार ने हैदलपुर गांव के एक किसान से खरीदी हुई खेती की जमीन को ऑनलाइन चढ़ाने की एवज में दस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. पटवारी ने पांच हजार रुपए पूर्व में ले लिए थे और आज पांच हजार रुपए लेते हुए पटवारी को एसीबी की टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया हैं.

रिश्वतखोर पटवारी सुशील कुमार पर दो ग्राम पंचायत तसीमो और मालौनी खुर्द का चार्ज था. पटवारी सुशील कुमार ने अपने विभाग में सेटिंग कर दो ग्राम पंचायत के चार्ज ले रखे थे. फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी पटवारी के घर की तलाशी ले रही है.

परिवादी ने दी थी शिकायत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के उप अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि 14 जून को एक परिवादी किसान महेंद्र कुशवाह निवासी हैदलपुर ने पटवारी सुशील कुमार के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत दी थी. परिवादी किसान महेंद्र सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि पटवारी खरीदी हुई खेती की जमीन के बंटवारे को ऑनलाइन चढ़ाने के एवज में दस हजार रुपए मांग रहा है.

पांच हजार रुपए लेते रंगे हाथों पकड़ा गया 

पटवारी ने पांच हजार रुपए पूर्व में ले लिए थे और पांच हजार रुपए की और डिमांड कर रहा है. एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद आज शनिवार को परिवादी किसान को पांच हजार रूपए लेकर पटवारी सुशील कुमार के पास भेजा और तसीमो गांव में पटवारी सुशील कुमार को रिश्वत के पैसे दिए. जहां पहले से मौजूद एसीबी की टीम ने पटवारी सुशील कुमार को रंगे हाथों रिश्वत के पैसे लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. एसीबी पकड़े गए पटवारी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद आरोपी पटवारी के घर की तलाशी लेकर संपत्ति का आंकलन की कार्रवाई कर रही हैं. अनुसंधान के बाद रिश्वतखोर पटवारी को भरतपुर एसीबी न्यायालय पेश किया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp