शादी में दूल्हे ने दाढ़ी क्या रख ली कपल को मिली ये सजा, CM से लगाई न्याय की गुहार

Bharat Bhushan

24 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 24 2023 9:07 AM)

Pali News: लोग अपनी शादी में कपड़े खरीदने से लेकर तैयार होने तक सब अपनी पसंद से तय करते हैं. लेकिन राजस्थान के पाली में अजीब मामला देखने में आया है. यहां एक दूल्हे को अपनी ही शादी में दाढ़ी रखना और सफेद साफा पहनना भारी पड़ गया. इस बात पर पंचों ने कपल को […]

शादी में दूल्हे ने दाढ़ी क्या रख ली कपल को मिली ये सजा, सीएम से लगाई न्याय की गुहार

शादी में दूल्हे ने दाढ़ी क्या रख ली कपल को मिली ये सजा, सीएम से लगाई न्याय की गुहार

follow google news

Pali News: लोग अपनी शादी में कपड़े खरीदने से लेकर तैयार होने तक सब अपनी पसंद से तय करते हैं. लेकिन राजस्थान के पाली में अजीब मामला देखने में आया है. यहां एक दूल्हे को अपनी ही शादी में दाढ़ी रखना और सफेद साफा पहनना भारी पड़ गया. इस बात पर पंचों ने कपल को समाज से बहिष्कृत कर दिया है. अब दूल्हे ने मुकदमा दर्ज करवाकर सीएम अशोक गहलोत से भी न्याय की गुहार लगाई है.

दरअसल, पाली जिले के चचोड़ी में इंजीनयर अमृत सुथार की शादी 22 अप्रैल को पूजा के साथ हुई थी. दूल्हे अमृत शादी में दाढ़ी में था और सफेद साफा पहने हुए था. शादी के 20 दिन बाद कपल को सूचाना मिली की समाज के पंचों ने नियम के अनुसार दाढ़ी बढ़ी होने और सफेद साफा पहनने पर उन्हें समाज से बाहर कर दिया है.

मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार
दूल्हे ने इस बात को लेकर मुकदमा भी दर्ज करवा दिया है और ट्विटर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है. वहीं विश्वकर्मा सेवा सुथार संघ के अध्यक्ष का कहना है कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है और दूल्हे ने समाज को बदनाम करने के लिए ऐसा किया है.

दूल्हे के दाढ़ी रखने पर है प्रतिबंध
वैसे तो लोग अपनी शादी में अपनी पसंद के मुताबिक कपड़े पहनते हैं. लेकिन राजस्थान के पाली में हिंदू धर्म के अनेकों लोगों ने पंचायत कर शादी में दूल्हे के दाढ़ी रखने पर प्रतिबंध लगाया था. उनका मानना है कि क्लीन सेव में दूल्हा सुंदर नजर आता है और हिंदू धर्म में दाढ़ी रखने का कोई रिवाज नहीं है.

यहां क्लिक करके देखें इस शादी से जुड़ी तस्वीरें ….

    follow google newsfollow whatsapp