‘मंत्री महेश जोशी और एसीएस ने किया 20 हजार करोड़ रुपए का घोटाला, दर्ज करवाएंगे FIR’- डॉ. किरोड़ीलाल मीणा

राजस्थान तक

• 11:47 AM • 19 Jun 2023

Dr. Kirorilal Meena PC: बीजेपी से राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने गहलोत सरकार पर हजारों करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो पैसे हर घर पानी पहुंचाने के लिए मंजूर किए. उसे पूरा करने की बजाय सरकार ने घोटाला किया है. जयपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान […]

Rajasthantak
follow google news

Dr. Kirorilal Meena PC: बीजेपी से राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने गहलोत सरकार पर हजारों करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो पैसे हर घर पानी पहुंचाने के लिए मंजूर किए. उसे पूरा करने की बजाय सरकार ने घोटाला किया है.

जयपुर में पत्रकार वार्ता के दौरान सांसद मीणा ने कहा पीएम मोदी ने बजट 2019 में घोषणा की थी कि शुद्ध जल हर घर तक पहुंचाना है. हर घर नल-हर घर जल इसके लिए करोड़ों रुपये केंद्र ने दिया. राजस्थान सरकार हर घर तक नल पहुंचाने में सबसे फिसड्डी है. उसने हजारों करोड़ का घोटाला किया है.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि फर्जी दस्तावेजों के जरिए सामने जिनके पास अनुभव नहीं ओवर नहीं था. उन्हें हजारों करोड़ के काम दे दिए. मंत्री महेश जोशी और एसीएस जल संसाधन सुबोध अग्रवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री-एसीएस समेत संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी. साथ ही मुख्य सतर्कता अधिकारी को ज्ञापन देकर जांच करने का आग्रह किया जाएगा.

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि मामले की सुनवाई नहीं हुई तो ईडी में भी शिकायत करेंगे. सरकार को सीबीआई से जांच करवाई जानी चाहिए. सांसद मीणा ने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने जल जीवन मिशन के तहत कई फर्मों को कार्य दिया. नियम-कायदे ताक पर रख कर काम दे दिए गए.

एसीएस अग्रवाल को भेजी थी शिकायत
उन्होंने कहा कि बीतें 7 जून को इस संबंध में विजिलेंस डिपार्टमेंट को शिकायत भेजकर एसीएस सुबोध अग्रवाल का ध्यान आकर्षित किया था. एसीएस ने मुख्य सतर्कता आयुक्त को कॉपी भेजी है, लेकिन इस संबंध में जांच नहीं की गई.

    follow google newsfollow whatsapp