Bhilwara: 30 वर्ष बाद गांव में आई नदी, ग्रामीणों ने इस अनोखे अंदाज से किया स्वागत, हर तरफ हो रही चर्चा

Pramod Tiwari

• 08:24 AM • 10 Jul 2023

Bhilwara: राजस्थान में मानसून का असर लगभग हर जिले में दिखाई दे रहा है. अच्छी बरसात के कारण नदियों में पानी आ गया है. भीलवाड़ा जिले में भी हो रही बरसात से लड़की बांध ओवर फ़्लो होकर 2 दिन से 6 इंच की चादर चलने के कारण जब कोठारी नदी का पानी धूल खेड़ा पहुंचा […]

Bhilwara: 30 वर्ष बाद गांव में आई नदी, ग्रामीणों ने इस अनोखे अंदाज में किया स्वागत, हर तरफ हो रही चर्चा

Bhilwara: 30 वर्ष बाद गांव में आई नदी, ग्रामीणों ने इस अनोखे अंदाज में किया स्वागत, हर तरफ हो रही चर्चा

follow google news

Bhilwara: राजस्थान में मानसून का असर लगभग हर जिले में दिखाई दे रहा है. अच्छी बरसात के कारण नदियों में पानी आ गया है. भीलवाड़ा जिले में भी हो रही बरसात से लड़की बांध ओवर फ़्लो होकर 2 दिन से 6 इंच की चादर चलने के कारण जब कोठारी नदी का पानी धूल खेड़ा पहुंचा तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. ग्रामीणों ने चुनरी उड़ा कर अपने गांव की नदी में पहुंचे पानी का स्वागत किया.

यह भी पढ़ें...

जैसे ही लड़की बांध ओवर फ़्लो होने से कोठारी नदी में पानी धूल खेड़ा गांव में पहुंचा तो गांव में उल्लास का माहौल बन गया. ग्रामीण डीजे की धुन पर नाचने लगे. उन्‍होंने नदी को लाल चुनरी ओढ़ा नारियल और दही की मटकी पानी में बहाकर गांव में पानी का स्वागत किया.

ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे 

अमूमन भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ और बिजोलिया क्षेत्र में सर्वाधिक बारिश होती है और रायपुर और आसींद क्षेत्र में सबसे कम बारिश होती .है मगर इस बार रायपुर क्षेत्र में हुई भरपूर बरसात के कारण क्षेत्र के बांध लबालब होने से ग्रामीण काफी खुश नजर आ रहे हैं.

डीजे पर डांस करने लगे लोग

बिपरजॉय के कारण राजसमंद जिले में हुई बरसात के कारण कोठारी नदी में सालों बाद पानी आया है और लोगों की खुशियां देखते ही बनती है. लोग खुशी में झूम रहे हैं. जिन लोगों ने तीन दशक से नदी में पानी ना देखा हो और इस बार पानी देखकर उनकी खुशी का ठिकाना लगाना ना मुमकिन है. लोगों ने लाल चुनरी ओढ़ाकर पानी का स्वागत कर रहे हैं. वास्तव में पानी की कीमत वही जानता है, जिन्होंने पानी की कमी वर्षों से भुगती हो इसीलिए कहा जाता है कि ‘जल ही जीवन है’ और ‘जल है तो कल है’.

    follow google newsfollow whatsapp