भीलवाड़ा: कुएं से आ रही थी डरावनी आवाज, लोगों जाकर देखा तो उड़ गए होश

Pramod Tiwari

• 01:17 PM • 26 Jun 2023

Panther rescue in Bhilwara: भीलवाड़ा (Bhilwara news) के अमृतपुरिया गांव में एक 80 फीट गहरे कुएं से अजीब डरावनी आवाज आ रही थी. पास जाकर देखा तो हलक सूख गया. दरअसल कुएं में कोई छोटा-मोटा जानवर नहीं बल्कि पैंथर गिरा हुआ था. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. करीब 5 घंटे तक पैंथर का […]

Rajasthantak
follow google news

Panther rescue in Bhilwara: भीलवाड़ा (Bhilwara news) के अमृतपुरिया गांव में एक 80 फीट गहरे कुएं से अजीब डरावनी आवाज आ रही थी. पास जाकर देखा तो हलक सूख गया. दरअसल कुएं में कोई छोटा-मोटा जानवर नहीं बल्कि पैंथर गिरा हुआ था. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. करीब 5 घंटे तक पैंथर का रेस्क्यू ऑपरेशन चला.

लोगों को डर था कि पैंथर बाहर आते ही अटैक करेगा. ऐसे में लोगों को ये भी मौका चाहिए था कि पैंथर के आने से पहले से ही वे वहां से भाग जाएं. हुआ भी कुछ ऐसा ही.

ऐसे निकाला गया पैंथर को
शनिवार की रात पैंथर गांव की तरफ आया था. अंधेरा होने से वो 80 फीट गहरे कुएं में जा गिरा. कुएं में 50 फीट तक ही सीढ़ियां बनी हुई थीं. ऐसे वो निकल नहीं पाया और उसी में गुर्राता रहा. जब ग्रामीण आवाज सुनकर गए तो वन विभाग को सूचित किया. वन विभाग की टीम ने रस्सी में बांधकर खाट लटकाया. पैंथर उछलकर खाट पर बैठ गया. अब लोग डरते-डरते उसे ऊपर खींचने लगे.

पैंथर ने खुद दे दिया बचने का मौका
इधर लोगों के जेहन में ये डर था कि बाहर आते ही पैंथर अटैक न कर दे. इधर पैंथर ने उन्हें बचने का खुद ही मौका दे दिया. जैसे ही खाट 30 फीट ऊपर आया सीढ़ियां मिल गईं. पैंथर उछलकर सीढ़ियों पर चढ़ गया और उससे ऊपर की तरफ चढ़ने लगा. इधर लोगों को मौका मिल गया और वे खाट छोड़कर कुएं से दूर जाकर खड़े हो गए. पैंथर कुएं से बाहर निकाला और तेजी से भागता हुआ जंगल की ओर चला गया. इसके बाद गांव वालों ने राहत की सांस ली.

    follow google newsfollow whatsapp