बाड़मेर: हरीश चौधरी का खेल खराब कर पाएंगे हनुमान बेनीवाल? 2018 में बिगड़ा था बीजेपी का गणित

Dinesh Bohra

• 04:24 AM • 02 Jul 2023

Rajasthan Vidhan Sabha Chunav: बाड़मेर(Barmer) में बायतु विधानसभा की सीट सबसे हॉट सीट मानी जाती है. इसी सीट पर शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी समेत स्थानीय बड़े नेताओं ने लोकसभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया. इस दौरान राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधते […]

Baytoo Assembly Seat Result 2023: आरएलपी ने बिगाड़ा हरीश चौधरी का खेल, देखें बायतू में कौन किस पर भारी

Baytoo Assembly Seat Result 2023: आरएलपी ने बिगाड़ा हरीश चौधरी का खेल, देखें बायतू में कौन किस पर भारी

follow google news

Rajasthan Vidhan Sabha Chunav: बाड़मेर(Barmer) में बायतु विधानसभा की सीट सबसे हॉट सीट मानी जाती है. इसी सीट पर शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी समेत स्थानीय बड़े नेताओं ने लोकसभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया. इस दौरान राज्य की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए अपने वोटबैंक को भी साधने का प्रयास किया. दोनों नेताओं ने सरकार में कानून व्यवस्था, महंगाई बेरोजगारी, समेत अन्य मुद्दों पर हमला बोलते हुए गहलोत सरकार के महंगाई राहत कैंप को मात्र जुमला बताया. इस कार्यक्रम में बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता और स्थानीय नेता मौजूद रहे.

बायतु विधानसभा की बात करें तो 2018 के विधानसभा चुनावों में यहां बीजेपी तीसरे नंबर पर रही थी. बायतु विधानसभा से कांग्रेस के हरीश चौधरी ने जीत दर्ज की थी. इसके अलावा हनुमान बेनीवाल की पार्टी के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल दूसरे नंबर, बीजेपी के कैलाश चौधरी तीसरे नंबर रहे थे.

2018 में बीजेपी का बिगाड़ा था गणित

हालांकि, निर्दलीय उम्मीदवार ने कांग्रेस-बीजेपी दोनों का खेल बिगाड़ दिया था. ऐसे में बीजेपी ने इस हॉट सीट पर अभी से ही अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है. हालांकि इस बार भी बायतु विधानसभा में तीन पार्टियां आमने सामने होगी. बीजेपी और कांग्रेस यहां प्रमुख पार्टियां हैं तो दूसरी तरफ हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी दोनों प्रमुख पार्टियों के नाक में दम कर रखा है.

    follow google newsfollow whatsapp