राजस्थान चुनाव में क्या है सबसे बड़ा मुद्दा? चौंकाने वाले सर्वे में जनता ने बताई अपने मन की बात

राजस्थान तक

• 03:26 AM • 21 Oct 2023

latest survey surprised in rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 25 नवंबर को वोटिंग और 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. इस बीच चर्चा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में राजस्थान में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? एक लेटेस्ट सर्वे ने […]

राजस्थान चुनाव में क्या है सबसे बड़ा मुद्दा? चौंकाने वाले सर्वे में जनता ने बताई अपने मन की बात

राजस्थान चुनाव में क्या है सबसे बड़ा मुद्दा? चौंकाने वाले सर्वे में जनता ने बताई अपने मन की बात

follow google news

latest survey surprised in rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 25 नवंबर को वोटिंग और 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. इस बीच चर्चा है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में राजस्थान में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? एक लेटेस्ट सर्वे ने इस बात का जवाब दे दिया है. सर्वे में जनता से राजस्थान चुनाव में सबसे बड़े मुद्दे के बारे में पूछा गया जिसमें चौंकाने वाली बात सामने आई है.

इंडिया टीवी सीएनएक्स के सर्वे के मुताबिक, 21 फीसदी लोगों ने बेरोजगारी, 17 फीसदी ने विकास, 19 फीसदी ने महंगाई, 9 फीसदी ने भ्रष्टाचार, 18 फीसदी ने लॉ एंड ऑर्डर, 8 फीसदी ने हिंदुत्व और 5 फीसदी लोगों ने राष्ट्रवाद को सबसे बड़ा मुद्दा बताया है. वहीं 3 फीसदी जनता ने कहा कि इसपर वह कुछ कह नहीं सकते.

39 फीसदी ने गहलोत के कार्यकाल को बताया शानदार

सर्वे में जनता से यह भी पूछा गया कि सीएम अशोक गहलोत का कार्यकाल उन्हें कैसा लगा? सर्वे की मानें तो गहलोत के कार्यकाल को 39 फीसदी जनता ने शानदार कहा. 11 फीसदी जनता ने औसत और 50 फीसदी जनता ने खराब बताया.

कौन किस पार्टी के साथ?

इंडिया टीवी सीएनएक्स के सर्वे में पुरुष, महिला व शहरी वोटरों के भी आंकड़े जुटाए गए. इसमें सामने आया कि 47 फीसदी महिला वोटर बीजेपी, 38 फीसदी कांग्रेस और 15 फीसदी अन्य के साथ हैं. वहीं 43 फीसदी पुरुष वोटर बीजेपी के साथ हैं. कांग्रेस के साथ 42 फीसदी और अन्य के साथ 15 फीसदी पुरुष मतदाता है. साथ ही शहरी वोटर बीजेपी के साथ 48 फीसदी, कांग्रेस के साथ 39 फीसदी और अन्य के साथ 13 फीसदी हैं.

यह भी पढ़ें: गहलोत-पायलट में फिर हुई लड़ाई तो कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान? सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

    follow google newsfollow whatsapp