राजस्थान में CM फेस के रूप में पिछड़ी दीया कुमारी, सर्वे ने बताया जनता की पहली पसंद कौन है?

राजस्थान तक

• 11:13 AM • 22 Oct 2023

latest survey surprised in rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 25 नवंबर को वोटिंग के बाद 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. इस बीच चर्चा है कि चुनाव के बाद राजस्थान का सीएम कौन बनेगा? अगर बीजेपी चुनाव जीतती है तो माना जा […]

राजस्थान में CM फेस के रूप में पिछड़ी दीया कुमारी, सर्वे ने बताया जनता की पहली पसंद कौन है?

राजस्थान में CM फेस के रूप में पिछड़ी दीया कुमारी, सर्वे ने बताया जनता की पहली पसंद कौन है?

follow google news

latest survey surprised in rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 25 नवंबर को वोटिंग के बाद 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. इस बीच चर्चा है कि चुनाव के बाद राजस्थान का सीएम कौन बनेगा? अगर बीजेपी चुनाव जीतती है तो माना जा रहा है कि दीया कुमारी को पार्टी वसुंधरा राजे के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश कर सकती है. लेकिन एक लेटेस्ट सर्वे ने दीया कुमारी की चिंता बढ़ा दी है. सीएम पद के तौर पर जनता की पसंद में वह बाकी नेताओं से काफी पिछड़ती हुई नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें...

इंडिया टीवी सीएनएक्स के लेटेस्ट ओपिनियन पोल में सीएम पद के लिए 32.5 प्रतिशत वोटरों ने अशोक गहलोत को और 26.98 प्रतिशत ने वसुंधरा राजे को पसंद किया. सचिन पायलट को 12.35 प्रतिशत, गजेंद्र सिंह शेखावत को 10.07 प्रतिशत, राज्यवर्धन सिंह राठौर को 7.81 प्रतिशत, जबकि दीया कुमारी को महज 3 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया.

दीया कुमारी ने वसुंधरा को बताया ‘गुरु’

एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में दीया कुमारी ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए वसुंधरा राजे को अपना ‘गुरु’ तक बता दिया. उन्होंने कहा, “मैं वसुंधरा जी का बहुत सम्मान करती हूं जो राजनीति में मेरी गुरु भी रही हैं. हम सभी बीजेपी के सिपाही हैं और पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे पूरा करने के लिए हमेशा तैयार हैं. फिलहाल मेरा फोकस विद्याधरनगर सीट पर है.”

इस वजह से है दीया कुमारी के नाम की चर्चा

जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी राजपूत होने के साथ-साथ युवा और स्मार्ट भी हैं. उन्होंने लंदन से ग्रेजुएट किया है और राजस्थान की राजनीति में उनकी एक खास पहचान है. वर्तमान में वह राजसमंद सीट से लोकसभा की सांसद हैं और विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें विद्याधरनगर सीट से टिकट मिला है. अब चर्चाएं हैं कि अगर बीजेपी जीतती है तो उन्हें पार्टी सीएम बना सकती है. हालांकि उन्होंने खुद ऐसी सभी चर्चाओं को महज अटकलें करार दिया है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान चुनाव में क्या है सबसे बड़ा मुद्दा? चौंकाने वाले सर्वे में जनता ने बताई अपने मन की बात

    follow google newsfollow whatsapp