स्पर्धा चौधरी ने हनुमान बेनीवाल को दिया बड़ा झटका, RLP छोड़ते हुए कही ऐसी बात कि बढ़ गया सस्पेंस

राजस्थान तक

• 11:14 AM • 07 Nov 2023

RLP Leader Spurdha Choudhary Left The Party: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) की नेता स्पर्धा चौधरी (Spurdha Choudhary) ने पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) को राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका दिया है. हालांकि उन्होंने पार्टी छोड़ने के पीछे का कोई कारण नहीं बताया है. उन्होंने यह कदम उठाने को लेकर एक सस्पेंस भी […]

स्पर्धा चौधरी ने हनुमान बेनीवाल को दिया बड़ा झटका, RLP छोड़ते हुए कही ऐसी बात कि बढ़ गया सस्पेंस

स्पर्धा चौधरी ने हनुमान बेनीवाल को दिया बड़ा झटका, RLP छोड़ते हुए कही ऐसी बात कि बढ़ गया सस्पेंस

follow google news

RLP Leader Spurdha Choudhary Left The Party: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) की नेता स्पर्धा चौधरी (Spurdha Choudhary) ने पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) को राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका दिया है. हालांकि उन्होंने पार्टी छोड़ने के पीछे का कोई कारण नहीं बताया है. उन्होंने यह कदम उठाने को लेकर एक सस्पेंस भी बरकरार रखा है.

पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए स्पर्धा चौधरी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मैं रालोपा की प्राथमिक सदस्यता से त्याग करती हूं. कारण क्या रहे वो हनुमान बेनीवाल जी बताएंगे, मैं नहीं.”

5 साल पहले कांग्रेस छोड़कर जॉइन की थी RLP

स्पर्धा चौधरी आरएलपी से पहले कांग्रेस पार्टी में थी. 2018 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस पार्टी से टिकट मांगा था लेकिन उन्हें नहीं मिला. इसके बाद वह कांग्रेस छोड़कर आरएलपी में शामिल हो गई और उसके बाद आरएलपी के टिकट पर 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ा. हालांकि उन्हें उस समय हार का सामना करना पड़ा. आरएलपी ने उन्हें महिला मार्चा की प्रदेशाध्यक्ष भी बनाया था.

पायलट से पंगा लेना पड़ गया था महंगा

2018 के चुनाव में फुलेरा विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट के लिए स्पर्धा अपनी दावेदारी पेश कर रही थी. बताया जाता है कि उस समय कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी स्पर्धा चौधरी को टिकट दिलवाने की पैरवी कर रहे थे. लेकिन स्क्रीनिंग कमेटी और सीईसी की बैठक में डूडी और सचिन पायलट के बीच अनबन की खबरें सामने आई. सचिन पायलट स्पर्धा की जगह किसी और नेता को टिकट दिलवाना चाहते थे. इससे नाराज स्पर्धा चौधरी और उनके समर्थकों ने पायलट की गाड़ी को घेर लिया था. इसे अनुशासनहीनता मानते हुए कांग्रेस ने स्पर्धा को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: दिव्या मदेरणा ने अपनी शादी को लेकर बताई ये बात, देखें Video

    follow google newsfollow whatsapp