Rajasthan: चौथी लिस्ट के इन नामों पर राहुल गांधी ने जताई आपत्ति, पूछे ये सवाल!

राजस्थान तक

• 05:10 AM • 31 Oct 2023

Fourth List Of Congress In Rajasthan Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan assembly election 2023) के लिए कांग्रेस पार्टी ने 3 लिस्ट में कुल 95 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आज (मंगलवार) पार्टी अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट (Fourth list of Congress candidates) जारी कर सकती है. इसके लिए दिल्ली में सीईसी (CEC) की बैठक […]

Rajasthan: चौथी लिस्ट के इन नामों पर राहुल गांधी ने जताई आपत्ति, पूछे ये सवाल!

Rajasthan: चौथी लिस्ट के इन नामों पर राहुल गांधी ने जताई आपत्ति, पूछे ये सवाल!

follow google news

Fourth List Of Congress In Rajasthan Elections: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan assembly election 2023) के लिए कांग्रेस पार्टी ने 3 लिस्ट में कुल 95 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आज (मंगलवार) पार्टी अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट (Fourth list of Congress candidates) जारी कर सकती है. इसके लिए दिल्ली में सीईसी (CEC) की बैठक में 65 नामों पर सहमति भी बन गई है. लेकिन इस बीच कुछ नामों पर कांग्रेस आलाकमान की नाराजगी ने पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है.

दरअसल, जब सोमवार को दिल्ली में सीईसी की बैठक चल रही थी तब राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कुछ उम्मीदवारों के नामों पर कड़ा ऐतराज जताया. उन्होंने कुछ पुराने चेहरों पर सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि नए चेहरों को मौका क्यों नहीं मिल रहा है. इससे पहले राहुल गांधी 25 सितंबर को आलाकमान के खिलाफ बगावत करने वाले नेताओं के टिकट को लेकर भी सवाल उठा चुके हैं. 

कांग्रेस की तीनों लिस्ट में केवल पुराने चेहरों पर दांव

अब तक कांग्रेस ने प्रत्याशियों की 3 लिस्ट (Congress candidates full list) जारी कर दी है जिसमें कुल 95 नामों का ऐलान किया गया है. इन सूचियों को देखने पर पता चलता है कि अभी तक पायलट-गहलोत समर्थकों को ही टिकट मिले हैं. उम्रदराज नेताओं को भी टिकट दिए गए हैं. सरकार के सभी मंत्रियों के नाम भी लिस्ट में देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में तीनों लिस्ट में केवल पुराने चेहरों पर ही फिर से दांव खेला गया है. न के बराबर नए चेहरों को जगह मिली है. ऐसे में राहुल गांधी की नाराजगी के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस की चौथी लिस्ट में कई नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं.

चौथी लिस्ट में धारीवाल, जोशी और राठौड़ का भी नाम!

बताया जा रहा है कि चौथी लिस्ट में शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ के भी नाम हैं. इसके अलावा अधिकांश नाम पुराने हैं जिन्हें कांग्रेस फिर पहली, दूसरी और तीसरी लिस्ट की तर्ज पर रिपीट कर रही है. ये भी चर्चा है कि इस लिस्ट में जाहिदा खान का भी नाम है जिनको लेकर सीईसी दफ्तर और कांग्रेस वार रूम के बाहर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इन सबके चलते सोमवार को हुई सीईसी की बैठक में भी चौथी लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई. माना जा रहा है कि आज सीईसी की बैठक में चौथी लिस्ट को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. लिस्ट देर शाम या रात तक जारी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में मोदी मैजिक चलेगा या गहलोत का जादू? लेटेस्ट सर्वे ने उड़ाई कांग्रेस की नींद

    follow google newsfollow whatsapp