वोटिंग खत्म होने के बाद पायलट की सीट पर निगाहें, जानिए रिजल्ट को लेकर क्या कहते हैं लोग की राय?

राजस्थान तक

• 01:05 PM • 26 Nov 2023

Rajasthan election 2023: राजस्थान (Rajasthan Elections 2023) में शनिवार को 199 सीटों पर कुल 74.13% वोटिंग (voting) हुई है. हालांकि यह अनुमानित डाटा है. इसमें बढ़ोत्तरी हो सकती है. क्योंकि इसमें पोस्टल बैलेट और होम वोटिंग का डेटा शामिल नहीं है. हालांकि पिछले चुनावों का रिकॉर्ड टूट गया है. 2018 के चुनाव में 74.06 प्रतिशत मतदान हुआ था. इन […]

क्या सचिन पायलट बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष? विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी

क्या सचिन पायलट बनेंगे प्रदेश अध्यक्ष? विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी

follow google news

Rajasthan election 2023: राजस्थान (Rajasthan Elections 2023) में शनिवार को 199 सीटों पर कुल 74.13% वोटिंग (voting) हुई है. हालांकि यह अनुमानित डाटा है. इसमें बढ़ोत्तरी हो सकती है. क्योंकि इसमें पोस्टल बैलेट और होम वोटिंग का डेटा शामिल नहीं है. हालांकि पिछले चुनावों का रिकॉर्ड टूट गया है. 2018 के चुनाव में 74.06 प्रतिशत मतदान हुआ था. इन सबके बीच निगाहें टोंक सीट पर भी है. क्योंकि यहां से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मैदान में हैं. जबकि बीजेपी ने अजीत मेहता को टिकट दिया है.

टोंक जिले में अब चारों ओर सियासी चर्चा शहर सीट को लेकर ज्यादा है. सवाल यही है कि आखिर मतदान के बाद अब किस पार्टी के प्रत्याशी की जीत व किसकी हार हो सकती है? मतदान समाप्ति के बाद से ही दोनों प्रमुख पार्टियों के कार्यकर्ता हों या फिर राजनीति में रूचि रखने वाले आम लोग, अपनी-अपनी गणित लगाने में लगे हुए हैं.

टोंक की 4 सीट पर क्या है स्थिति?

इसे लेकर राजस्थान तक ने लोगों से हार-जीत के दावों को लेकर बातचीत की. स्थानीय निवासियों का कहना है कि मुख्यमंत्री गहलोत की कल्याणकारी योजनाओं के दम पर कांग्रेस की जिले की चारों सीटों पर जीत तय है. वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि जिले की चारों सीटों कि स्थिति वहीं पूर्व की भांति यानि तीन कांग्रेस और एक भाजपा की रहने वाली है. जबकि कुछ लोगों का कहना था कि सरकार से नाराज़गी के चलते काई आश्चर्य नहीं की यहां भाजपा का कब्ज़ा हो जाए. राजनीति में रूचि रखने वाले कुछ लोगों का कहना था कि मालपुरा व निवाई में भाजपा व टोंक और देवली-उनियारा में कांग्रेस की जीत तय है. प्रदेश की सर्वाधिक हॉट सीट रही टोंक से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की जीत तय है.

    follow google newsfollow whatsapp