राजस्थान की सबसे चर्चित सीट पर भाटी, उम्मेदाराम और कैलाश चौधरी में से किसकी किस्मत चमकेगी? जानें

राजस्थान तक

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 1:52 PM)

barmer-jaisalmer loksabha seat: बीजेपी के लिए इस बार बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट जीतना बड़ी चुनौती बन गया है.

follow google news

राजस्थान की बाड़मेर-जैसलमेर सीट (barmer-jaisalmer seat) पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (kailash chaudhary) की किस्मत दांव पर है. बीजेपी के लिए यह सीट निकालना काफी मुश्किल माना जा रहा है. क्योंकि निर्दलीय रविंद्र सिंह भाटी (ravindra singh bhati) के चुनाव लड़ने के बाद यह मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था. भाटी की रैलियों में उमड़ी भीड़ और उम्मेदाराम बेनीवाल के पक्ष में सट्टा बाजार के आंकलन ने भी बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है.

फलोदी सट्टा बाजार में भरतीय जनता पार्टी के कैलाश चौधरी का ताजा भाव 3 रुपए, कांग्रेस के उम्मेदाराम का रेट 80-90 पैसे और निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी का रेट 1.25 रुपए लगा रखा है. इस हिसाब से कांग्रेस के उम्मेदाराम बाकी प्रत्याशियों से काफी आगे नजर आ रहे हैं. 

 

 

जिसका रेट कम उसके जीतने का चांस होता है ज्यादा

आपको बता दें कि फलोदी सट्टा बाजार में जिस प्रत्याशी का रेट कम होता है, उसके जीतने के चांस उतने ही ज्यादा होते हैं. इस हिसाब से बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर सबसे आगे उम्मेदाराम बेनीवाल नजर आ रहे हैं. उसके बाद रविंद्र सिंह भाटी नंबर दो और बीजेपी के कैलाश चौधरी सबसे आखिर में पिछड़ते नजर आ रहे हैं. हालांकि, सट्टा बाजार चाहे जो कहे, लेकिन इस सीट की पूरी तस्वीर तो 4 जून को ही स्पष्ट हो पाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp